Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'दिग्विजय सिंह देश पर धब्बा, पाकिस्तान में पैदा हों,' मध्य प्रदेश में BJP नेता एक सुर में क्यों दे रहे बयान?

दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ बयान देकर बुरी तरह फंस गए हैं. बीजेपी नेता उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं.

'दिग्विजय सिंह देश पर धब्बा, पाकिस्तान में पैदा हों,' मध्य प्रदेश में BJP नेता एक सुर में क्यों दे रहे बयान?

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह. (फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कांग्रेस (Congress) के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh), अपने पूर्व सहयोगी और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) पर बयान देकर बुरी तरह फंस गए हैं. अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता उन पर जमकर कटाक्ष कर रहे हैं. बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ता एक-दूसरे से जुबानी जंग लड़ रहे हैं.

बीजेपी नेताओं ने दिग्विजय सिंह को देश पर एक धब्बा बताया और प्रार्थना की कि वह अगले जन्म में पाकिस्तान में पैदा हों. दिग्विजय सिंह पर बीजेपी पहले भी देश के खिलाफ बयान देने के आरोप लगाती रही है, अब उन्हें कार्यकर्ता पाकिस्तान परस्त भी बता रहे हैं. 

इसे भी पढ़ें- 3 दिन पहले होटल बुक किया, बारी-बारी से रेकी की, पढ़ें अतीक हत्याकांड की इनसाइड स्टोरी

क्यों दिग्विजय सिंह पर भड़के हैं कांग्रेस कार्यकर्ता?

दिग्विजय सिंह शुक्रवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर के दौरे पर थे. महाकालेश्वर की नगरी में पत्रकारों ने उनसे सवाल किया कि वह भगवान महाकाल से क्या मांगेगे , तो उन्होंने जवाब दिया, 'हे महाकाल, कांग्रेस में कोई दूसरा ज्योतिरादित्य सिंधिया पैदा न हो.'

ज्योतिरादित्य-दिग्विजय में भी जुबानी तकरार

ज्योतिरादित्य सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए सिंधिया ने शुक्रवार को ट्वीट किया था, 'हे प्रभु महाकाल, कृपया दिग्विजय सिंह जी जैसे देश-विरोधी और मध्य प्रदेश के बंटाधार, भारत में पैदा ना हो.' इसके बाद इस जुबानी जंग में BJP और कांग्रेस के दूसरे नेता भी कूद पड़े. 

यह भी पढ़ें- अतीक अहमद हत्याकांड: SIT को मिल गए हत्यारों के मोबाइल, अब होगा 'मास्टरमाइंड' का खुलासा 

बीजेपी नेताओं ने एक सुर में दिए दिग्विजय के खिलाफ बयान

ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ कांग्रेस नेता की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर देश के पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा, 'मैं, भगवान महाकाल से प्रार्थना करता हूं कि दिग्विजय सिंह जैसा व्यक्ति, जिसने पूरी कांग्रेस और मध्य प्रदेश को बर्बाद कर दिया, अगले जन्म में पाकिस्तान में पैदा हो.'

BJP नेता और प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने दिग्विजय सिंह को पाकिस्तान समर्थक  नेता करार दिया और उन पर देश की सेना और सैनिकों का अपमान करने का आरोप लगाया. 

विश्वास सारंग ने कहा, 'दिग्विजय सिंह जैसे नेता इस देश पर एक धब्बा हैं. ज्योतिरादित्य जी ने सही ट्वीट किया है. ऐसे लोग जो पाकिस्तान समर्थक भाषा बोलते हैं, आतंकवादियों को संरक्षण देने और इस देश को विभाजित करने की बात करते हैं, उनके लिए भारत में कोई जगह नहीं है.'

सिंधिया से क्यों खफा हैं दिग्विजय?

कभी पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया मार्च 2020 में कांग्रेस से अपने लगभग दो दशक लंबा नाता खत्म करते हुए बीजेपी में शामिल हो गए थे. इससे मध्य प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार अल्पमत में आकर गिर गई थी. उसके बाद सिंधिया को नरेंद्र मोदी कैबिनेट में जगह दी गई. 

इस वजह से ज्योतिरादित्य सिंधिया से नाराज रहते हैं पूर्व सहयोगी?

मध्य प्रदेश में बीजेपी शासन के 15 साल के बाद दिसंबर 2018 में सत्ता में आई कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार मार्च 2020 में सिंधिया के वफादार 22 विधायकों के विद्रोह की वजह से गिर गई थी. इसके कुछ समय बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके वफादार विधायक बीजेपी में शामिल हो गए. ज्योतिरादित्य सिंधिया को केंद्र में नागरिक उड्डयन मंत्री बनाया गया. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत तक होने वाले हैं. यह चुनावों से पहले वाली तकरार है. (इनपुट: PTI)

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement