Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chardham Yatra: 3 मई से शुरू होगी यात्रा, जानिए एक दिन में कितने श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन

Chardham Yatra: Kedarnath के लिए फाटा, नारायणकोटी, सेरसी, सोनप्रयाग, जाखधार हेलीपैड से उड़ानें संचालित होंगी.

Chardham Yatra: 3 मई से शुरू होगी यात्रा, जानिए एक दिन में कितने श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन

Chardham Yatra

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आगामी तीन मई से चारधाम यात्रा शुरू होने वाली है. चारों धाम- बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के लिए उत्तराखंड शासन ने श्रद्धालुओं की संख्या तय कर दी है. आदेश के मुताबिक, बदरीनाथ धाम में प्रतिदिन 15 हजार, केदारनाथ धाम में 12 हजार, गंगोत्री धाम में सात हजार और यमुनोत्री धाम में चार हजार तीर्थयात्री ही दर्शन कर सकेंगे.

Kedarnath Dham के लिए छह मई से हेली सेवा शुरू हो जाएगी. इसी दिन केदारनाथ धाम के कपाट खुल रहे हैं. डीजीसीए की टीम आगामी तीन मई को सभी हेलीपैड का निरीक्षण कर जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर उड़ान की अनुमति देगी. इस यात्रा सीजन में नौ हवाई कंपनियां केदारनाथ के लिए उड़ान भरेंगी.

पढ़ें- Hanuman Chalisa: MNS के ‘हनुमान चालीसा’ कार्यक्रम को लेकर VHP का बड़ा ऐलान

केदारनाथ के लिए 20 मई तक सभी हेली टिकटों की बुकिंग हो चुकी है. करीब 15 हजार टिकट बुक हैं. तीन मई को डीजीसीए की टीम दिल्ली से केदारनाथ धाम व केदारघाटी पहुंचेगी और यहां विभिन्न हेलीपैड का निरीक्षण कर जरूरी औपचारिकताओं की जांच के बाद हवाई कंपनियों को उड़ान भरने की अनुमति देगी.

पढ़ें- Uttar Pradesh में कांग्रेस बना रही बड़ा प्लान! BJP से ज्यादा SP-BSP को होगा नुकसान 

केदारनाथ के लिए फाटा, नारायणकोटी, सेरसी, सोनप्रयाग, जाखधार हेलीपैड से उड़ानें संचालित होंगी. जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि छह मई को सुबह से ही केदारनाथ के लिए हवाई सेवा शुरू हो जाएगी. केदारनाथ के लिए उड़ान भरने वाली हेली कंपनियां आर्यन एविएशन, पवन हंस, एरो एयर क्राफ्ट, चिपसन ऐविएशन, थंबी एविएशन पिनाक्ल एयर क्राफ्ट, हिमालयन हेली, क्रिस्टल ऐविएशन हैं.

हेली किराया

  1. गुप्तकाशी से 7750 रुपये
  2. फाटा से 4720 रुपये
  3. सेरसी से 4680 रुपये

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement