Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'3 दिन से ज्यादा न लटकाएं कोई फाइल', CM योगी ने अधिकारियों को दिया सख्त निर्देश

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सरकारी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि किसी भी कार्यालय में कोई फाइल तीन दिनों से अधिक लंबित न रहे. 

'3 दिन से ज्यादा न लटकाएं कोई फाइल', CM योगी ने अधिकारियों को दिया सख्त निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो- Twitter/BJP)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) एक बार फिर एक्शन मोड में आ गए हैं. पुलिस अधिकारियों के तबादले की चर्चा के बीच उन्होंने सरकारी अधिकारियों को सभी कार्यालयों में नागरिक चार्टर (Citizen Charter) को लागू करने के निर्देश दिए हैं. योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि कोई भी अधिकारी तीन दिन से अधिक समय तक फाइलों को अपने पास लंबित ना रखे. सीएम योगी ने कहा कि  शासकीय कार्यालयों में हर अधिकारी/कर्मचारी की समय से उपस्थिति होनी सुनिश्चित की जाए.

वरिष्ठ अधिकारियों को औचक निरीक्षण का आदेश 
सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'शासकीय कार्यालयों में हर अधिकारी/कर्मचारी की समय से उपस्थिति होनी सुनिश्चित की जाए. लेटलतीफी कतई स्वीकार नहीं की जाएगी. वरिष्ठ अधिकारी द्वारा सतत औचक निरीक्षण करें. लापरवाह, लेटलतीफ अधिकारियों/कर्मचारियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाए.'

यह भी पढ़ेंः गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, 1999 के प्लेन हाइजैक मामले में रिहा Mushtaq Ahmed Zargar आतंकी घोषित 

'तीन से ज्यादा लंबित न रहें फाइलें'
उन्होंने अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा 'आमजन की शिकायतों का त्वरित संज्ञान लेते हुए निस्तारण किया जाए. हर कार्यालय में सिटीजन चार्टर को प्रभावी रूप से लागू किया जाए. किसी भी कार्यालय में कोई फाइल तीन दिनों से अधिक लंबित न रहे. देरी होने पर जवाबदेही तय की जाए.' योगी ने प्रदेश में नियमविरुद्ध संचालित अथवा अधोमानक वाले नर्सिंग कॉलेजों को चिह्नित कर उनके संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज कर कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिए.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement