Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Crime News: दिल्ली के बिजनेसमैन का गाजियाबाद में अपहरण, 2.75 करोड़ रुपये ली फिरौती, पकड़े जाने पर सामने आया ये खेल

Ghaziabad Latest News: दोस्ती में दगाबाजी वाले इस अपहरण के मामले का मास्टरमाइंड पुराना अपराधी है, जो केस सॉल्व होता देखकर पुराने केस में देहरादून जेल में बंद हो गया है.

UP Crime News: दिल्ली के बिजनेसमैन का गाजियाबाद में अपहरण, 2.75 करोड़ रुपये ली फिरौती, पकड़े जाने पर स��ामने आया ये खेल

Ghaziabad Police ने अपहरणकर्ताओं से फिरौती की रकम भी बरामद कर ली है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Uttar Pradesh News- उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में दोस्ती में दगाबाजी का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर शायद आप भी दोस्तों पर यकीन करना छोड़ देंगे. दिल्ली के एक बिजनेसमैन को गाजियाबाद बुलाकर उसके ही दोस्तों ने किडनैप कर लिया. उसके साथ जमकर मारपीट की गई और उसके परिवार से 6 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई. फिरौती की रकम में से 2.75 करोड़ रुपये आरोपियों ने वसूल भी कर लिए थे, लेकिन गाजियाबाद पुलिस ने किडनैपिंग के इस मामले का खुलासा करते हुए 8 में से 7 आरोपियों को दबोच लिया है. अपहरण-वसूली के इस खेल का मास्टरमाइंड पुलिस की पकड़ से बच गया और देहरादून जाकर एक पुराने मामले में जमानत तुड़वाकर जेल चला गया है. पुलिस उसे गाजियाबाद लाने की कोशिश कर रही है.

14 अक्टूबर को किया गया था अपहरण

गाजियाबाद पुलिस के मुताबिक, दिल्ली निवासी शशांक शर्मा की सहारनपुर में कपड़े की फैक्ट्री है. शशांक की दोस्ती वासु त्यागी नाम के युवक से थी. वासु को शशांक के पास मौजूद पैसे की पूरी जानकारी थी. इसके चलते उसने अपने कई साथियों के साथ मिलकर शशांक के अपहरण की योजना बनाई. वासू ने 14 अक्टूबर को फोन करके शशांक को गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन में बुला लिया. इसके बाद उसे जबरन वहीं किराये पर लिए एक फ्लैट में बंद कर दिया गया. इसके बाद उसके साथ जमकर मारपीट की गई.

6 करोड़ रुपये की मांगी फिरौती, वसूल चुके थे 2.75 करोड़

आरोपियों ने शशांक से मारपीट करने के बाद 6 करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की. शशांक ने फोन पर अपने परिवार और अन्य लोगों से बात करके करीब 2.75 करोड़ रुपये का इंतजाम करा दिया. यह पैसा अपहरणकर्ताओं को दे दिया गया. पैसा लेते ही सभी आरोपी फरार हो गए. वासु त्यागी देहरादून में अपने खिलाफ दर्ज एक पुराने केस में 18 अक्टूबर को पेश हो गया, जहां उसे जेल भेज दिया गया.

छूटने के बाद पुलिस के पास पहुंचा शशांक

शशांक शर्मा ने वासु और उसके दोस्तों की पकड़ से छूटने के बाद पूरी घटना की जानकारी गाजियाबाद पुलिस को दी. गाजियाबाद पुलिस के DCP सिटी निपुण अग्रवाल के मुताबिक, अपहरण में शामिल 8 में से 7 लोग गिरफ्तार कर लिए गए हैं. गिरफ्तार किए गए लोगों में निमेष, निशान, हर्षित, शिल्पा त्यागी, कार्तिक, प्रदीप और पीतांबर शामिल हैं. इनके कब्जे से 2.75 करोड़ रुपये भी बरामद हो गए हैं. वासु को देहरादून जेल से बी-वारंट पर लाने की कोशिश चल रही है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement