Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi G20 Summit: अब 36 नहीं बस एक मेट्रो स्टेशन रहेगा बंद, ऑनलाइन फूड डिलीवरी पर भी पुलिस का बड़ा अपडेट

G20 Restrictions: दिल्ली पुलिस ने पहले 36 मेट्रो स्टेशनों को बंद रखने का आदेश जारी किया था. अब यह आदेश वापस ले लिया गया है. 

Delhi G20 Summit: अब 36 नहीं बस एक मेट्रो स्टेशन रहेगा बंद, ऑनलाइन फूड डिलीवरी पर भी पुलिस का बड़ा अपडेट

Delhi Metro G-20

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: G20 Summit News- दिल्ली में जी-20 सम्मेलन के चलते अब 39 नहीं महज एक मेट्रो स्टेशन तीन दिन बंद रहेगा. दिल्ली पुलिस ने अपना पुराना आदेश वापस ले लिया है. अब केवल प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन यानी सुप्रीम कोर्ट स्टेशन ही 8 से 10 सितंबर तक पूरी तरह बंद रहेगा. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इसके लिए नया अपडेट भी जारी कर दिया है. इसके अलावा ऑनलाइन फूड ऑर्डर करने वालों के लिए भी परेशानी वाली खबर है. नई दिल्ली इलाके में 8 से 10 सितंबर के बीच ऑनलाइन फूड डिलीवरी पर बैन लगा दिया है. दिल्ली पुलिस ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है.

पढ़ें- Viral Hindi News: G20 सम्मेलन के दौरान दिल्ली में 'लॉकडाउन' होगा या नहीं? क्या है सच

यह रहेगी मेट्रो स्टेशनों पर अब व्यवस्था

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के स्पेशल कमिश्नर सुरेंद्र यादव ने सोमवार को मेट्रो स्टेशनों की व्यवस्था स्पष्ट की. उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट स्टेशन बंद रहेगा, जबकि बाकी स्टेशन खुले रहेंगे. ट्रैफिक कमिश्नर का यह बयान DCP मेट्रो की तरफ से Delhi Metro के प्रमुख सुरक्षा आयुक्त को जारी पत्र के बाद आया है. उस पत्र में DCP Metro ने सुरक्षा के नजरिये से कुछ मेट्रो स्टेशन बंद रखने के लिए कहा था. स्पेशल कमिश्नर सुरेंद्र यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, दिल्ली मेट्रो सर्विसेज केवल सुप्रीम कोर्ट स्टेशन पर ही प्रभावित होंगी. अन्य स्टेशनों पर मेट्रो सेवाएं लगातार जारी रहेंगी.

10-15 मिनट के लिए बंद रह सकते हैं कुछ मेट्रो स्टेशन

स्पेशल कमिश्नर यादव के मुताबिक, कुछ मेट्रो स्टेशनों पर सिक्योरिटी रुल्स के चलते 10-15 मिनट के लिए एंट्री और एग्जिट सेवाएं बंद की जा सकती हैं, लेकिन ट्रेन सेवा चालू रहेगी.

पहले 36 स्टेशनों पर प्रतिबंध की थी पत्र में जानकारी

इससे पहले आए पत्र में जी-20 सम्मेलन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस की तरफ से 36 मेट्रो स्टेशनों को 8 से 10 सितंबर तक प्रतिबंध के दायरे में रखा गया था. इस दौरान वीवीआईपी मूवमेंट और सम्मेलन स्थल के करीब वाले स्टेशन बंद रखने की बात कही गई थी. यह आदेश अब वापस ले लिया गया है.

जी-20 के दौरान बस सेवाओं का रहेगा ये हाल

स्पेशल कमिश्नर यादव ने राजधानी में जी-20 सम्मेलन के दौरान बस मूवमेंट को भी लेकर स्थिति स्पष्ट की. उन्होंने कहा, ISBT की बसों पर नियंत्रण 8 सितंबर की सुबह 5 बजे से लागू हो जाएगा. ये बसें गुरुग्राम साइड से दिल्ली में एंट्री नहीं करेंगी. इन्हें IFFCO Chowk से MG रोड पर डायवर्ट किया जाएगा. इसके बाद ये महरौली के रास्ते दिल्ली में आएंगी. कंट्रोल वाले इलाके में सिटी बस सेवाएं नहीं चलेंगी. इसके लिए हम DTC के साथ भी समन्वय बना रहे हैं ताकि लोगों को आखिरी मील तक कनेक्टिविटी मिल सके.

ऑनलाइन फूड डिलीवरी पर रहेगा ये प्रतिबंध

स्पेशल कमिश्नर यादव ने बताया कि दिल्ली में 8 से 10 सितंबर तक ऑनलाइन फूड डिलीवरी सेवाएं बंद रखने का आदेश दिया गया है. शहर में लॉकडाउन की स्थिति नहीं है, लेकिन सिक्योरिटी अरेंजमेंट्स और ट्रैफिक प्रतिबंधों के कारण क्लाउड किचन और ऑनलाइन फूड डिलीवरी जैसी सेवाएं बंद रखने के लिए कहा गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement