Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Rain: 'लेक सिटी दिल्ली में स्वागत है', सड़कों से रेल ट्रैक तक पानी ही पानी, रास्ते हुए जाम तो Delhi Police ने दी एडवाइजरी

Delhi Rain: दिल्ली की सड़कों पर पिछले साल कई दिन तक तालाब बना रहा था, जिसके चलते विदेशों तक भारतीय राजधानी का मजाक उड़ा था. शुक्रवार को फिर कई इलाकों में ऐसे ही हालात दिखाई दिए हैं.

Latest News
Delhi Rain: 'लेक सिटी दिल्ली में स्वागत है', सड़कों से रेल ट��्रैक तक पानी ही पानी, रास्ते हुए जाम तो Delhi Police ने दी एडवाइजरी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Delhi Rain: देश की राजधानी दिल्ली शुक्रवार को फिर से 'झीलों का शहर' बन गई है. सुबह हुई तेज बारिश के कारण जगह-जगह सड़कों पर पानी जमा हो गया है, जिसके चलते वाहनों के चलने में भी परेशानी आ रही है. कई जगह नाव चलाने लायक हालात बन गए हैं. इतना ही नहीं रेलवे ट्रैक पर भी पानी भरने से पटरियां तक डूब गई हैं. हालात ऐसे हैं कि लोगों को पिछले साल की याद आ गई है, जब कई दिन तक आधी दिल्ली में यमुना नदी का पानी घुस जाने के कारण रास्ते बंद रहे थे और सड़कों पर बस-ट्रक तक डूब गए थे. शुक्रवार को भी पानी भरने के चलते जगह-जगह रास्ते जाम हो गए हैं. इसके बाद दिल्ली ट्रैफिक पुलिस को एडवाइजरी (Delhi Police Advisory) जारी करनी पड़ी है, जिसमें लोगों को दिल्ली के कई इलाकों में सड़कों पर वाहन लेकर निकलने से बचने की सलाह दी गई है. 

दक्षिणी दिल्ली में भरा है सबसे ज्यादा पानी

दिल्ली में शुक्रवार सुबह हुई बारिश का सबसे ज्यादा असर दक्षिणी हिस्से में दिखाई दिया. साउथ दिल्ली के इलाकों में सबसे ज्यादा जल भराव हुआ है. नालों के ओवरफ्लो होने के कारण सड़कों पर कई फुट तक पानी भर गया है. हालांकि कई अन्य इलाकों में भी जल भराव हुआ है.

इन इलाकों में पानी भरने से लगा है जाम

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट करके दिल्ली में कई जगह पानी भरने से जाम लगने की जानकारी दी है. पुलिस ने इन इलाकों में पानी के कारण ट्रैफिक प्रभावित होने की जानकारी देते हुए अन्य रास्तों का इस्तेमाल करने की सलाह दी है-

  • मदर टेरेसा क्रीसेंट और शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशन के पास न्याय मार्ग पर पानी भरा हुआ है.
  • सर एम. विश्वेश्वरैया मोती बाग मेट्रो स्टेशन के करीब भी बारिश के पानी ने ट्रैफिक प्रभावित किया है.
  • शांति पथ, भीकाजी कामा प्लेस और मोतीबाग रिंग रोड पर भी बारिश के कारण सबसे ज्यादा ट्रैफिक जाम लगा है.
  • दिल्ली के मुंडका इलाके में बारिश के बाद नालों में भरा पानी सड़कों पर आ रहा है.
  • सड़क पर खुदे गड्ढों में पानी भर जाने के कारण रोहतक रोड के दोनों मार्गों पर ट्रैफिक जाम लग गया है.
  • आउटर रिंग रोड पर IIT से मुनिरका जाने वाले कैरिजवे पर मुनिरका बस स्टॉप के सामने जल भराव के कारण बेहद जाम लग गया है.
  • आजाद मार्केट की राम बाग रोड पर रेलवे के अंडर ब्रिज में भी पानी भर गया है, जिसके चलते वहां ट्रैफिक जाम है.
  • नांगलोई से नजफगढ़ आने वाले रास्ते पर नांगलोई चौक के करीब एक बस भरे हुए पानी में खराब होने से जाम लग गया है.

मिंटो रोड पुल पहले बंद हुआ, फिर खोला गया

दिल्ली में बारिश हो और मिंटो रोड चर्चा में ना आएं, ऐसा नहीं हो सकता है. शुक्रवार को भी मिंटो रोड के पुल में जमकर जलभराव हो गया. पिछले साल भी यहां पुल के अंदर जलभराव के कारण बस डूब गई थी. इसके चलते ट्रैफिक पुलिस ने भारी बारिश के चलते मिंटो रोड की तरफ जाने वाली ट्रैफिक को पहले रोक दिया था. हालांकि बाद में ट्रैफिक पुलिस ने अपडेट जारी किया है कि ट्रैफिक दोबारा शुरू हो गया है.

आम जनता ने साझा किया है दर्द

सोशल मीडिया पर आम जनता ने भी सड़कों पर पानी भरने के कारण ट्रैफिक जाम लगने का दर्द साझा किया है. एक सज्जन ने दिल्ली रेलवे स्टेशन की वीडियो साझा की है, जिसमें रेलवे ट्रैक पर भी भारी मात्रा में पानी भरने से जाम लगने की जानकारी दी गई है. कई अन्य सज्जन ने भी दिल्ली में जगह-जगह पानी भरने की शिकायत सोशल मीडिया पर की है.

 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement