Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'दूसरा गाल आगे करने का मूड नहीं,' EAM एस जयशंकर ने क्यों कहा कहा?

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि देश अब दूसरा गाल आगे नहीं करेगा. सीमा सुरक्षा पर किसी भी तरह के आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Latest News
'दूसरा गाल आगे करने का मूड नहीं,' EAM एस जयशंकर ने क्यों कहा कहा?

विदेश मंत्री एस जयशंकर. (फोटो- PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कहा जाता है कि महात्मा गांधी ने कभी कहा था कि कोई एक गाल पर तमाचा मारे तो दूसरा गाल आगे कर दो. हिंसा का जवाब प्रतिहिंसा से नहीं दिया जा सकता. पर विदेशमंत्री एस जयशंकर ने बापू की इस बात को मानने से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा है कि अब देश का मूड गाल आगे करने का नहीं है. अगर जरूरी लगा तो मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा. विदेशमंत्री एस जयशंकर ने इशारों-इशारों में सीमा पार हो रही आतंकी साजिशों को लेकर पाकिस्तान पर निशाना साधा है.

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि सीमा पार आतंकवाद का मुकाबला करते समय भारत दूसरा गाल आगे करने के मूड में नहीं है. एस जयशंकर ने यह भी कहा कि हमारे देश के आजाद होते ही देश में आतंकवाद शुरू हो गया.

एस जयशंकर ने कहा, 'आतंकवाद हमारी आजादी के समय ही शुरू हो गया था, हमलावर पाकिस्तान से आए थे. पहले दिन से ही हमने आतंकवाद का सामना किया है. इसके बारे में हमें साफ तौर पर जानना चाहिए. आज इस देश में क्या बदल गया है. मुझे लगता है कि मुंबई 26/11 के बाद बहुत कुछ बदल गया.'

यह भी पढ़ें: 'कंपनियों को क्यों पता हो महिलाओं का मासिक धर्म,' पीरियड लीव पर स्मृति ईरानी

भारत गाल आगे करने के मूड में नहीं है
विदेशमंत्री ने कहा, 'अब, हमें सबसे पहले जो करने की जरूरत है वह यह है कि हमें मुकाबला करने की जरूरत है. मुझे पता है कि ऐसे लोग हैं जिन्होंने कहा, ओह, हमने दूसरा गाल आगे करने की एक बहुत ही स्मार्ट रणनीति बनाई थी. मुझे नहीं लगता कि यह देश का मूड है. मुझे नहीं लगता कि इसका कोई मतलब है. मुझे नहीं लगता कि इसका कोई रणनीतिक मतलब है. अगर कोई सीमा पार आतंकवाद कर रहा है, तो आपको जवाब देना चाहिए, आपको जवाब देना चाहिए, सजा देनी चाहिए. आतंकवाद के लिए कहीं कोई जगह नहीं होनी चाहिए.'

यह भी पढ़ें: पुंछ अटैक के पीछे पाकिस्तान कनेक्शन, जैश के आतंकियों ने रची थी घिनौनी साजिश

घाटी में फिर सक्रिय हो रहा है आतंकवाद
विदेश मंत्री की यह टिप्पणी जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में गुरुवार को सेना के वाहनों पर आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में चार सैनिकों की शहादत के लगभग दो दिन बाद आई है. यह घटना तब हुई जब तीन से चार भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने एक मारुति जिप्सी और सेना के एक ट्रक को निशाना बनाया. हमले के बाद, आतंकवादियों ने कथित तौर पर कम से कम दो सैनिकों के शवों को क्षत-विक्षत कर दिया और उनमें से कुछ के हथियार छीन लिए. पाकिस्तान एक बार फिर आतंक फैलाने की कोशिश कर रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement