Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ED ने पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किए 6 बांग्लादेशी नागरिक, एजेंसी को मिले फर्जी दस्तावेज

ED ने बांग्लादेश से भागे अवैध रूप से देश में रह रहे एक शख्स गिरफ्तार कर लिया है जिसने अपना फर्जी आधार कार्ड भी बनवा रखा था.

ED ने पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किए 6 बांग्लादेशी नागरिक, एजेंसी को मिले फर्जी दस्तावेज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ED ने पश्चिम बंगाल में करीब 11 ठिकानों पर छापेमारी कर 6 बांगलादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है जो अवैध तरीके से भारत में छिप कर रहे थे. आरोपी प्रोशांता हलदर उर्फ पीके हलदर बांगलादेश में 10,000 करोड़ रुपये (8.940 भारतीय रुपये) का बैंक फ्राड का आरोपी है और भारत में फर्जी दस्तावेज बनवा कर छिपा हुआ था. आरोपी पीके हलदर ने पश्चिम बंगाल के पते पर फर्जी राशन कार्ड, वोटर कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड और पासपोर्ट तक बनवा रखा था.

भारत में खोल रखी थीं कंपनियां

इस मामले में एजेंसी को जांच में ये भी पता चला कि आरोपी ने भारत में भी इन फर्जी दस्तावेजों के आधार पर भारत में कंपनियां भी खोल रखी थी जिसमें उसके साथ 5 और आरोपी स्वपन मैत्रा, उत्तम मैत्रा, इमाम हुसैन, आमना सुल्ताना और परनेश कुमार हलदर भी शामिल है.

वहीं ED की जांच में ये भी पता चला कि मुख्य आरोपी पीके हलदर के पास ना सिर्फ बांगलादेश और भारत का पासपोर्ट है बल्कि कैरेबियेन में Grenada देश का भी पासपोर्ट है और बांगलादेश में बैक फ्राड करने के बाद कई देशों में इन पैसों को छिपाया था.

RBI ने बदल दिए हैं FD के से जुड़े नियम, एक गलती से निवेशकों को होगा बड़ा नुकसान  

भारत से कनेक्शन की जांच कर रही है ED

बांगलादेश में बैंक फ्राड करने के बाद पीके हलदर अपने साथियों के साथ फरार हो गया था जिसके बाद बांगलादेश पुलिस के कहने पर आरोपी के खिलाफ जनवरी 2021 में इंटरपोल ने रेड कार्नर नोटिस जारी किया था. इस बीच में खबरें यह भी आईं थीं कि आरोपी कनाडा में छिपा हुआ है और वहां पर कंपनी भी खोल रखी है लेकिन अब भारत में आरोपी की गिरफ्तारी के बाद एजेंसी इस बात की भी जांच कर रही है कि आरोपी भारत में कैसे दाखिल हुआ और किन-किन लोगों ने फर्जी दस्तावेज बनवाने में आरोपियो की मदद की.

(इनपुट: जितेंद्र शर्मा)

Andrew Symonds को क्यों कहा जाता था 'Roy'? ये है इस नाम से जुड़ी कहानी

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement