Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पूर्व सीएम Bhupinder Singh Hooda ने की राहुल गांधी से मुलाकात, हरियाणा में हो सकता है बदलाव 

इस मुलाकात को जी-23 के सदस्यों को संतुष्ट करने के संकेत के रूप में देखा जा रहा है. 

Latest News
पूर्व सीएम Bhupinder Singh Hooda ने की राहुल गांधी से मुलाकात, हरियाणा में हो सकता है बदलाव 

bhupinder singh hooda

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस में उथलपुथल मची है. कांग्रेस ने पांच राज्यों के प्रदेशाध्यक्षों को हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा देने को कहा. 

सोनिया गांधी के निर्देश के कुछ देर बाद ही उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गणेश गोदियाल, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इस्तीफा दे दिया. हालांकि कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं के समूह जी-23 की ओर से संगठनात्मक बदलाव की पुरजोर मांग की जा रही है. 

Delhi Riots में मारे गए IB कर्मचारी अंकित शर्मा के भाई को केजरीवाल सरकार ने दी नौकरी, परिवार को दिए 1 करोड़ रुपये 

इस बीच हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं में से एक भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने गुरुवार को तुगलक लेन में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. बैठक लगभग 40 मिनट तक चली. इस मुलाकात को पार्टी की ओर से जी-23 के सदस्यों को संतुष्ट करने की एक पहल के रूप में देखा जा रहा है. 

Bhagwant Mann का बड़ा ऐलान, कहा- आज लूंगा ऐसा फैसला जो इतिहास में किसी ने नहीं लिया होगा

असंतुष्ट कांग्रेस नेताओं के समूह जी-23 ने कांग्रेस में संगठनात्मक बदलाव की मांग की है. बैठक के बाद हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के घर गए. आजाद के आवास पर राज्यसभा में कांग्रेस के उप नेता और जी 23 के एक अन्य नेता आनंद शर्मा भी बातचीत में हुड्डा के साथ शामिल हुए. 

Bengal विधानसभा में किस धमकी की वजह से बढ़ गई हैं शुभेंदु अधिकारी की मुश्किलें?

प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है 
पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा जी-23 में प्रमुख व्यक्तियों में से एक हैं. वह समूह की बैठकों में नियमित रूप से उपस्थित रहे हैं. कहा जा रहा है कि हुड्डा को नाराजगी दूर करने के लिए हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया जा सकता है. हुड्डा समर्थकों की यह एक प्रमुख मांग है. पूर्व सीएम कांग्रेस की हरियाणा इकाई की प्रमुख कुमारी शैलजा के कामकाज से संतुष्ट नहीं हैं. 

Gurugram में बना देश का सबसे बड़ा EV चार्जिंग स्टेशन, 24 घंटे में चार्ज हो सकते हैं 1 हजार से ज्यादा वाहन

लोगों की जवाबदेही हो 
G-23 की बुधवार को हुई बैठक के बाद एक बयान जारी किया गया. इसमें कहा गया कि समूह चाहता है कि कांग्रेस संगठन को नया रूप दिया जाए और चुनाव प्रक्रिया में शामिल लोगों की जवाबदेही हो. भाजपा का विरोध करने के लिए कांग्रेस पार्टी को मजबूत करना जरूरी है. कांग्रेस अध्यक्ष ने मंगलवार को पांच राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को इस्तीफा देने को कहा. बुधवार को सोनिया गांधी ने अजय माकन को पंजाब में चुनावी हार के कारणों का पता लगाने के लिए नियुक्त किया है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement