Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IRCTC: रेलयात्रियों के लिए GOOD NEWS, 14 फरवरी से ट्रेनों में फिर शुरू होगी यह सुविधा

23 मार्च 2019 को ट्रेन में मिलने वाली खान-पान की सुविधाओं को निलंबित कर दिया गया था.

IRCTC: रेलयात्रियों के लिए GOOD NEWS, 14 फरवरी से ट्रेनों में फिर शुरू होगी यह सुविधा

irctc food service

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रेलयात्रियों के लिए अच्छी खबर है. 14 फरवरी से IRCTC सभी ट्रेनों में खानपान की सुविधा बहाल करने जा रही है. इससे पहले जनवरी में 428 ट्रेनों में ही यह सुविधा बहाल की गई थी. वहीं बीते साल दिसंबर महीने में 30 प्रतिशत ट्रेनों में यह सुविधा फिर से शुरू की गई थी. अब बची हुई ट्रेनों के साथ सभी ट्रेनों में खानपान की सुविधा बहाल होने जा रही है. 

5 अगस्त 2020 से ट्रेनों में ReadyToEat भोजन शुरू किया गया था. खानपान की बहाली के साथ ही इसमें ReadyToEat भी शामिल होगा. बता दें कि कोरोना मामलों में कमी को देखते हुए प्रीमियम ट्रेनों जैसे राजधानी, शताब्दी, दुरंतो में पके हुए खाने की सुविधा 21 दिसंबर से ही शुरू कर दी गई थी. 

Virangana Lakshmibai Railway Station के नाम से पहचाना जाएगा झांसी रेलवे स्टेशन

इससे पहले 23 मार्च 2019 को कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोर के कारण खानपान सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था. अब कोरोना मामलों में कमी के चलते IRCTC रेलयात्रियों के लिए खानपान की सुविधा फिर से बहाल कर रहा है, ताकि उनकी रेल यात्रा सुगम हो. 

घट रहे हैं कोरोना के मामले
देश में कोविड-19 (Covid-19) के एक्टिव केस तेजी से कम हो रहे हैं. बीते 24 घंटे में कोविड के 50,407 नए केस सामने आए हैं. देश में कोविड के एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 6,10,443 हो गई है. देश में बीते 6 दिन से कोविड के दैनिक मामलों की संख्या एक लाख से कम बनी हुई है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 87,359 मरीज ठीक हो गए हैं. देश में मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 97.37 प्रतिशत है.

रिपोर्ट- अंबरीश पांडेय 

यह भी पढ़ें-
Karnataka Hijab Row: 16 फरवरी तक बंद रहेंगे कॉलेज, जानिए अब तक का पूरा अपडेट

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement