Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Mob Lynching: हरियाणा में मॉब लिंचिंग, गोमांस खाने के शक में पीट-पीटकर मारा बंगाली मजदूर, 5 गोरक्षक गिरफ्तार

Haryana Mob Lynching: हरियाणा में यह घटना 27 अगस्त को हुई है, जिसकी शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच करते हुए दो नाबालिगों समेत 5 लोग गिरफ्तार किए हैं.

Latest News
Haryana Mob Lynching: हरियाणा में मॉब लिंचिंग, गोमांस खाने के शक में पीट-पीटकर मारा बंगाली मजदूर, 5 गोरक्षक गिरफ्तार

Haryana में गोमांस खाने के शक में मजदूर को पीट-पीटकर गोरक्षकोंं ने मार दिया है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Haryana Mob Lynching: पहलवान फोगाट बहनों के लिए मशहूर हरियाणा के जिले चरखी दादरी में भीड़ हिंसा का मामला सामने आया है. चरखी दादरी में पश्चिम बंगाल से आकर मजदूरी करने वाले एक व्यक्ति को कुछ कथित गोरक्षकों ने पीट-पीटकर मार डाला है. गोरक्षकों ने मजदूर पर गोमांस खाने का आरोप लगाया था. हरियाणा पुलिस ने 27 अगस्त की इस घटना की जानकारी शनिवार (31 अगस्त) को दी और बताया कि हत्या करने में शामिल 2 नाबालिगों समेत 5 आरोपी गोरक्षक गिरफ्तार कर लिए गए हैं. मामले की जांच की जा रही है. इस बात की पुष्टि अब तक नहीं हो सकी है कि मृतक मजदूर ने गोमांस खाया था या महज शक के चलते उसकी हत्या कर दी गई है. हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections 2024) के ऐन बीच में हुई यह घटना सत्ताधारी भाजपा के लिए गले की फांस बन सकती है, क्योंकि विपक्षी दलों ने इसे कानून-व्यवस्था का मुद्दा बनाकर उछालने की तैयारी कर ली है. 

खाली बोतल बेचने के बहाने बुलाया

पुलिस के मुताबिक, चरखी दादरी के बाढड़ा क्षेत्र के गांव हंसावास खुर्द के करीब बनी झुग्गियों के पास कथित तौर पर मंगलवार को प्रतिबंधित मांस मिला था. कथित गोरक्षक दल के सदस्यों को किसी ने इसे गाय का मांस बताते हुए साबिर मलिक और उसके साथियों के यह मांस खाने की जानकारी दी थी. पश्चिम बंगाल निवासी साबिर मलिक चरखी दादरी में छोटी-मोटी मजदूरी का काम करता था. गोरक्षक दल से जुड़े अभिषेक, रविंदर, कमलजीत, साहिल और मोहित ने चरखी दादरी साबिर मलिक और उसके साथियों को खाली प्लास्टिक की बोतलें बेचने के बहाने एक दुकान पर बुलाया था.

सच्चाई पूछे बिना बेदर्दी से की पिटाई

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने साबिर मलिक के बोतलें लेने के लिए पहुंचने पर उसे पकड़ लिया. इसके बाद उससे गोमांस खाने को लेकर सच्चाई पूछे बिना मारपीट शुरू कर दी. साबिर को बड़ी बेदर्दी से डंडों से पीटा गया. कुछ लोग रोकने लगे तो वे उसे किसी दूसरी जगह ले गए. वहां भी बहुत बुरी तरह पिटाई की गई. पिटाई के कारण साबिर ने दम तोड़ दिया. बताया यह भी जा रहा है कि गोरक्षकों ने झुग्गियों में मिले मांस के साथ साबिर और उसी बस्ती की 4 महिलाओं समेत कुल 6 लोग पुलिस के हवाले किए थे. लेकिन बाद में साबिर की मौत हो गई. इसके बाद बाढड़ा पुलिस ने सभी पांच आरोपी गिरफ्तार कर लिए हैं, जिनमें दो नाबालिग किशोर भी शामिल हैं.

विपक्षी दल बनाएंगे कानून-व्यवस्था का मुद्दा

विपक्षी दलों ने इस घटना को सोशल मीडिया पर भाजपा सरकार के खिलाफ मुद्दा बनाना शुरू कर दिया है. कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों ने भाजपा सरकार में कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह खराब हो जाने की बात कही है. इस मामले को हिंदू बनाम मुस्लिम बनाने की भी कोशिश की जा रही है. उधर, कोलकाता ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस के चलते आंदोलनों से घिरी ममता बनर्जी भी अपने राज्य के व्यक्ति की भाजपा शासित राज्य में हत्या होने को मुद्दा बना सकती हैं. इन सबके चलते विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा के लिए यह मुद्दा गले की फांस बन सकता है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement