Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana में 4 खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, हथियार भी बरामद, टार्गेट पर था पंजाब

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से बड़ी संख्या में अवैध हथियार जब्त किया है. पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार लोगों का पिछला आपराधिक रिकॉर्ड भी है.

Haryana में 4 खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, हथियार भी बरामद, टार्गेट पर था पंजाब

Image Credit- DNA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हरियाणा (Haryana) में खालिस्तान (Khalistan) समर्थक आतंकवादी समूहों के इशारे पर काम करने के आरोप में शनिवार को 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने कहा कि आरोपी पंजाब और दूसरी जगहों पर निशाना बनाकर हत्याएं करने की योजना बना रहे है.

पुलिस ने कहा कि इनके पास से एके-47 और तीन पिस्तौल समेत दूसरे हथियार बरामद हुए हैं. सभी हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले हैं. पुलिस ने कहा है कि हरियाणा पुलिस की अपराध जांच एजेंसी (CIA) की टीम ने खालिस्तान समर्थक आतंकवादी समूह से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने उनके कब्जे से बड़ी संख्या में अवैध हथियार जब्त किया है. आरोपी सोशल मीडिया के जरिए खालिस्तान टाइगर फोर्स और इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के संपर्क में थे. सोनीपत में, पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा ने कहा है कि हरियाणा पुलिस को पंजाब पुलिस और खुफिया एजेंसियों से संदिग्धों के बारे में कुछ जानकारी मिली थी, जो सोनीपत के रहने वाले हैं. 

Assembly Election 2022 Live: UP की 59 सीटों पर वोटिंग शुरू, पंजाब की 117 सीटों पर भी मतदान आज, जानें हर बड़ी अपडेट

आरोपियों का रहा है आपराधिक रिकॉर्ड

पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार लोगों का पिछला आपराधिक रिकॉर्ड भी है. उन्होंने कहा कि खालिस्तान समर्थक आतंकवादी समूह इन लोगों का इस्तेमाल कर पंजाब और अन्य जगहों पर निशाना बनाकर हत्याओं को अंजाम देने और आतंक का माहौल कायम करना चाहते थे.

हरियाणा पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि सीआईए टीम चार आरोपियों में से एक के खालिस्तान समर्थक आतंकवादियों के साथ कथित संबंधों की जांच कर रही थी. पुलिस को उसके घर में भारी मात्रा में हथियार रखे होने की गुप्त जानकारी मिली थी. इस पर कार्रवाई करते हुए टीम हरकत में आई और चारों लोगों को सोनीपत जिले के जुआन गांव से गिरफ्तार कर लिया.

किन कानूनों के तहत दर्ज हुआ केस?

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ सोनीपत के मोहना पुलिस स्टेशन में गैरकानूनी गतिविधि निवारण अधिनियम (UAPA), आर्म्स एक्ट और भारतीय दंड संहिता (IPC) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि शुरुआती जांच से पता चला है कि ये अवैध हथियार खालिस्तानी समर्थक आतंकवादियों ने मुहैया कारए थे, जो विदेश में रहते हैं. पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने पंजाब के उधमपुर कलां गांव में खालिस्तान समर्थक आतंकियों के इशारे पर अवतार सिंह नाम के शख्स की हत्या करने की बात भी मानी है. जांच जारी है.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

और भी पढ़ें-
Rajasthan: धमकी देकर 10 लाख रुपये मांगने वाली महिला गिरफ्तार, बोली- पैसा दो वरना रेप केस में फंसा दूंगी
Surat: 8 महीने की बच्ची से हैवानियत, Caretaker ने पीटा, ब्रेन हेमरेज होने से हालत गंभीर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement