Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana violence: नूंह में कई घरों पर चला बुलडोजर, पत्थरबाजों की आई शामत, कांग्रेस ने कही ये बात

Nuh Violence: हरियाणा के नूंह जिले में सोमवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक चार घंटे के लिए कर्फ्यू हटा लिया जाएगा. पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात है. पुलिस पत्थरबाजों के खिलाफ एक्शन लेने की तैयारी कर रही है.

Haryana violence: नूंह में कई घरों पर चला बुलडोजर, पत्थरबाजों की आई शामत, कांग्रेस ने कही ये बात

गुरुग्राम में अवैध निर्माणों पर चल रहा प्रशासन का बुलडोजर. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हरियाणा के नूंह में भड़की हिंसा के बाद अब प्रशासन आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चला रहा है. सरकार के इस कदम की कांग्रेस विधायक आफताब अहमद ने कड़ी आलोचना की है. उन्होंने कहा है कि गरीबों के घरों और दुकानों को तोड़ना ठीक नहीं है. अगर दोष साबित हो तब सजा मिले. नूंह में अब हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं. प्रशासन ने कर्फ्यू में ढील देना का फैसला किया है. हरियाणा के नूंह जिले में सोमवार को चार घंटे के लिए जनता की आवाजाही के लिए कर्फ्यू हटा लिया जाएगा.

सांप्रदायिक झड़पों के बाद 1 अगस्त को जिले में कर्फ्यू लगाया गया था. जिला मजिस्ट्रेट ने एक आदेश में कहा कि सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक कर्फ्यू हटा लिया जाएगा. सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक अस्थायी रूप से कर्फ्यू हटा लिया गया था. कर्फ्यू हटने के तुरंत बाद लोग नूंह सब्जी मंडी में सब्जियां खरीदने के लिए अपने घरों से बाहर निकले. नूंह जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं 8 अगस्त तक निलंबित रहेंगी. हरियाणा के गृह सचिव द्वारा पारित आदेश में कहा गया है कि जिले में हालात गंभीर और तनावपूर्ण बने हुए हैं.

इसे भी पढ़ें- हर तरफ बिखरी लाशें, चीख-पुकार और कराहते लोग, ओडिशा जैसा था पाकिस्तान ट्रेन हादसे का मंजर

नूंह में स्थिति अब भी तनावपूर्ण 
हरियाणा के गृह विभाग का कहना है कि नूंह में स्थिति अभी तनावपूर्ण हैं. कानून व्यवस्था की स्थितियों की लगातार समीक्षा की जा रही है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है. लोगों पर नजर रखी जा रही है. आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 37 अवैध घरों पर बुलडोजर चला है.

आरोपियों के घरों पर चला रहा प्रशासन का बुलडोजर
नूंह हिंसा के आरोपियों के घर प्रशासन बुलडोजर चला रहा है. हिंसा के दौरान जिन घरों से पथराव हुआ है, उन पर पुलिस की टेढ़ी नजर है. जिला प्रशासन ने नलहर रोड के इलाके में करीब 45 से अधिक दुकानों को ध्वस्त कर दिया है. प्रशासन का कहना है कि ये दुकानें अवैध तरीके से बनाई ई थीं. सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट अश्विनी कुमार ने कहा कि कार्रवाई मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के निर्देश पर की गई. उन्होंने दावा किया कि कुछ दुकानें सांप्रदायिक हिंसा में शामिल लोगों की थीं.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में बड़ा ट्रेन हादसा, 7 बोगियां पटरी से उतरीं, 33 की मौत, 80 घायल

कैसे भड़की थी नूंह में हिंसा?
बीते सोमवार को नूंह में हिंसा भड़की. दिल्ली से लगभग 75 किलोमीटर दक्षिण में इस मुस्लिम बाहुल जिले में विश्व हिंदू परिषद की रैली पर पथराव किया गया. कारों में आग लगा दी गई. अगले दिन शाम को गुरुग्राम के कुछ हिस्सों में आगजनी और तोड़फोड़ हुई. सांप्रदायिक दंगों में दो होम गार्ड और एक मौलवी समेत छह लोगों की मौत हो गई थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement