Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hindi Row: हिंदी सीखने वाले 'पानीपुरी' बेचेते हैं, तमिलनाडु के मंत्री ने क्यों कहा?

तमिलनाडु के शिक्षा मंत्री ने कहा है कि जब तमिलनाडु में अंतरराष्ट्रीय भाषा अंग्रेजी पढ़ाई जा रही है तो हिंदी सीखने की जरूरत क्या है.

Hindi Row: हिंदी सीखने वाले 'पानीपुरी' बेचेते हैं, तमिलनाडु के मंत्री ने क्यों कहा?

तमिलनाडु के हायर एजुकेशन मिनिस्टर के पोनमुडी.  (फोटो-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदू भाषा पर दक्षिण भारतीय राज्यों में विवाद बढ़ता जा रहा है. अब तमिलनाडु (Tamilnadu) के उच्च शिक्षा मंत्री के पोनमुडी (K Ponmudy) ने कहा कि अंग्रेजी (English) भाषा हिंदी (Hindi) की तुलना में ज्यादा मूल्यवान है. हिंदी बोलने वाले 'पानी पुरी' बेच रहे हैं.

के पोनमुडी ने कहा कि हिंदी बोलने वाले लोग छोटी नौकरी करते हैं. शिक्षा मंत्री भारतियार विश्वविद्यालय (Bharathiar University) में दीक्षांत समारोह के दौरान उन्होंने यह बातें कहीं.

'क्यों लोगों को सीखनी चाहिए हिंदी?'

तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि की मौजूदगी में उन्होंने लोगो से सवाल किया कि जब तमिलनाडु में अंतरराष्ट्रीय भाषा अंग्रेजी पढ़ाई जा रही है तब हिंदी लोगों को क्यों सीखनी चाहिए. 

बॉलीवुड मेरा खर्च नहीं उठा सकता...Mahesh Babu ने बताया अब तक क्यों नहीं किया डेब्यू?

हिंदी हो वैकल्पिक भाषा

तमिलनाडु के शिक्षा मंत्री के पोनमुडी ने कहा कि अगर तमिल छात्र किसी भी भाषा को सीखने के इच्छुक हैं तो उनके लिए हिंदी एक वैकल्पिक भाषा होनी चाहिए न कि अनिवार्य.

'यहां पानीपुरी बेचते हैं हिंदी वाले'

के पोनमुडी ने कहा, 'वे कहते हैं अगर आप हिंदी सीखते हैं तो आपको नौकरी मिलेगी? क्या ऐसा है? आप कोयंबटूर में देख सकते हैं कि अब पानीपुरी कौन बेच रहा है? अंग्रेजी अंतरराष्ट्रीय भाषा है, हिंदी नहीं.

Shahrukh Khan का पुराना वीडियो हुआ ट्रेंड, फैंस ने की तारीफ बोले- Mahesh Babu को इससे कुछ सीखना चाहिए

सरकार मानेगी केवल 2 भाषा प्रणाली

के पोनमुडी ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के लाभकारी पहलुओं को लागू करने का भी वादा किया लेकिन कहा कि राज्य सरकार केवल दो-भाषा प्रणाली को लागू करने के लिए दृढ़ है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement