Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

देश के कई राज्यों में होगी भीषण बारिश, कब मिलेगी राहत? पढ़ें IMD की भविष्यवाणी

देश के कई राज्यों में 2 अगस्त तक भीषण बारिश का दौर जारी रहेगा. जानिए देश के मौसम का हाल.

देश के कई राज्यों में होगी भीषण बारिश, कब मिलेगी राहत? पढ़ें IMD की भविष्यवाणी

देशभर में हो रही है झमाझम बारिश, कई राज्यों में बाढ़ के हालात. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के कई राज्यों में भारी बारिश का दौर अभी जारी रहेगा. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार को कहा कि अगले 4-5 दिनों के दौरान पूर्व, उत्तर-पूर्व और पूर्वी मध्य भारत में भारी से बहुत भारी वर्षा जारी रहने का पूर्वानुमान है.

IMD ने अनुमान जताया है कि उत्तर पश्चिम भारत में 2 अगस्त को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. जबकि, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम वर्षा होगी. अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना भी है.

किस राज्य में कब होगी बारिश?
पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 1 और 2 अगस्त को बारिश होगी. जबकि, उत्तराखंड में 2 अगस्त तक बारिश होगी. पूर्वी उत्तर प्रदेश में 1 अगस्त तक बारिश होने की संभावना है. मध्य भारत में पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 31 जुलाई तक, पश्चिम मध्य प्रदेश में 1 और 2 अगस्त को और विदर्भ में 2 अगस्त को हल्की से मध्यम वर्षा के साथ कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें- डांस गर्ल के बाद अब सिंगर बॉय का जलवा, Delhi Metro में बांधा ऐसा समा झूमने लगे यात्री, देखें Video

मौसम विभाग के  पूर्वानुमान के मुताबिक, पश्चिम भारत में 1 अगस्त को कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र में हल्की से मध्यम व्यापक वर्षा होगी. आईएमडी ने कहा कि 2 अगस्त को कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

दक्षिण भारत में कैसी होगी बारिश?
दक्षिण भारत में तटीय कर्नाटक और तेलंगाना में 1 और 2 अगस्त को जबकि दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में 2 अगस्त को हल्की से मध्यम और कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने का पूर्वानुमान है.
आईएमडी ने कहा कि रविवार को पश्चिम बंगाल और सिक्किम, 1 अगस्त तक झारखंड और 31 जुलाई से 2 अगस्त के दौरान बिहार में हल्की से मध्यम वर्षा की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- पंजाब में बाढ़ ने 35 साल बाद कराया मां-बेटे का मिलन, दिल छू लेगी यह भावुक कहानी

पूर्वोत्तर में कैसा रहेगा मौसम?
पूर्वोत्तर भारत में अगले पांच दिनों तक पूरे क्षेत्र में हल्की से मध्यम और व्यापक वर्षा होगी. इसके अलावा 1 और 2 अगस्त को असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. (इनपुट: IANS)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement