Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ISIS Terrorist Arrest: दिल्ली में 15 अगस्त से पहले पकड़ा गया 3 लाख का इनामी ISIS आतंकी, खतरनाक था प्लान, जानें सबकुछ

ISIS Terrorist Arrest in Delhi: दिल्ली में गुरुवार को ही स्वतंत्रता दिवस से पहले हाई अलर्ट जारी किया गया था. जगह-जगह खालिस्तानी और अलकायदा आतंकियों के पोस्टर लगाए गए थे. इसके एक दिन बाद बड़ी सफलता मिल गई है.

Latest News
ISIS Terrorist Arrest: दिल्ली में 15 अगस्त से पहले पकड़ा गया 3 लाख का इनामी ISIS आतंकी, खतरनाक था प्लान, जानें सबकुछ

रियासी आतंकी हमले में NIA की रेड

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

ISIS Terrorist Arrest in Delhi: दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा बलों को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के दरियागंज इलाके से कुख्यात आतंकी संगठन ISIS के मोस्ट वांटेड आतंकी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. रिजवान नाम का यह आतंकी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टॉप मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल है और उसके ऊपर 3 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था. वह कई साल से फरार था. अब उसके अपने साथियों के साथ  जांच एजेसिंयां रिजवान से पूछताछ कर रहे हैं, जिसमें उससे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली में ISIS के एक्टिव होने का मकसद जानने की कोशिश की जा रही है. 

स्पेशल सेल ने किया है गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने दरियागंज इलाके से ISIS आतंकी रिजवान अली को गिरफ्तार किया है. रिजवान दरियागंज का ही रहने वाला है. उसके आतंकी संगठनों से जुड़ाव के सबूत मिलने के बाद NIA ने उसे गिरफ्तार करने के लिए 3 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था. पिछले कई साल से वह फरार चल रहा था और तमाम जांच एजेंसियां उसे तलाश कर रही थीं. अब 15 अगस्त के हाई अलर्ट से पहले उसकी गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी माना जा रहा है. रिजवान के पास एक पिस्टल समेत कई हथियार भी बरामद हुए हैं.

VIP इलाकों की रेकी करने के मिले हैं सबूत

NIA के रिकॉर्ड के मुताबिक, रिजवान ISIS के पुणे मॉडयूल से जुड़ा है. पुणे मॉडयूल के खुलासे के दौरान उसके ISIS से जुड़े होने की जानकारी जांच एजेंसियों को मिली थी. इसके बाद से ही उसे तलाश किया जा रहा था. दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, रिजवान और उसके साथियों द्वारा दिल्ली के कई इलाकों की रेकी करने के सबूत मिले हैं. जांच एजेंसियों के हाथ लगे सबूतों के हिसाब से वे लोग VIP इलाकों की रेकी कर रहे थे. इससे माना जा रहा है कि उनका मकसद स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इन वीआईपी इलाकों में हाई अलर्ट के बीच किसी बड़ी घटना को अंजाम देने का था. रिजवान से पूछताछ में यह मकसद जानने की कोशिश की जा रही है. साथ ही उसके अन्य साथियों की भी तलाश शुरू कर दी गई है. 

पूरे शहर में लगे हैं वांटेड आतंकियों के पोस्टर

दिल्ली पुलिस को यह सफलता उस कवायद के बाद मिली है, जो पूरी राजधानी में एक दिन पहले की गई थी. दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को पूरे शहर में 15 वांटेड आतंकियों के पोस्टर चिपकाकर नागरिकों को सावधान रहने और उनके बारे में जानकारी देने की अपील की है. इन 15 आतंकियों में से 6 अलकायदा से जुड़े हुए हैं, जबकि बाकी आतंकी खालिस्तानी संगठनों से जुड़े हुए हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement