Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jal Jivan Mission: गुड न्यूज! दूर होगी इस जिले की पेय जल से जुड़ी समस्या, ₹204 करोड़ स्वीकृत

नांदेड़ के 175 गांवों में पीने के पानी की समस्या को ख़त्म करने के लिए जिला परिषद द्वारा स्वीकृत द्वारा 204.63 करोड़ रुपये से धनराशि स्वीकृत की गई है.

Jal Jivan Mission: गुड न्यूज! दूर होगी इस जिले की पेय जल से जुड़ी समस्या, ₹204 करोड़ स्वीकृत

Nanded Jila Parishad

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आने वाले दिनों में महाराष्ट्र के नांदेड जिले के लोगों की पेय जल से जुड़ी समस्याएं दूर होने वाली हैं. नांदेड़ जिला परिषद ने पेयजल से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने के लिए जल जीवन मिशन के तहत बड़ी धनराशि स्वीकृत की है. नांदेड़ जिला परिषद की CEO वर्षा ठाकुर ने जिले के 175 गांवों में पेय जल पहुंचाने के लिए स्कीम के तहत 204 करोड़ 63 लाख रुपये स्वीकृत किए हैं.

इन इलाकों को होगा फायदा
नांदेड़ जिला परिषद के इस फैसले के बाद अब उम्मीद जताई जा रही है कि नांदेड़ के 175 गांवों में पीने के पानी की समस्या हमेशा के लिए ख़त्म हो जाएगी. परिषद द्वारा स्वीकृत की गई 204.63 करोड़ रुपये से धनराशि से नांदेड़, अर्द्धपुर, मुद्खेंग, भोकर, उमरी, धर्माबाद, हिम नगर, हटगांव, कंधार, लोहा, नईगांव, बिलोली, डेगलूर, मुखेद, किनवट और माहुर तालुकाओं के निवासियों की पेयजल समस्या हमेशा के लिए सुलझ जाएगी.

ये भी पढ़ें- Jahangirpuri Violence: गृह मंत्रालय का बड़ा एक्शन! 5 आरोपियों पर NSA लगाया

क्या है जल जीवन मिशन
भारत सरकार ने जल जीवन मिशन की शुरुआत ग्रामीण भारत के सभी घरों में साल 2024 तक व्यक्तिगत घरेलू नल कनेक्शन के जरिए सुरक्षित और पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराने के लिए की है. इस मिशन के जरिए भारत सरकार सूखा प्रभावित इलाकों में पेयजल पहुंचाने की तरफ ध्यान केंद्रित कर रही है. इतना ही नहीं जल जीवन मिशन के अंतर्गत स्कूलों, आंगनबाड़ी केंद्र, हेल्थ सेंटर्स और समुदायिक केंद्रों में भी नल के जरिए पानी पहुंचाया जा रहा है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करे.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement