Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राजौरी के मिलिट्री कैंप में मेजर ने चलाई गोली, 3 सैन्य अफसरों समेत 5 लोग घायल

राजौरी में हुए इस हादसे के बाद सेना ने गांव को खाली करा दिया है. एक मेजर रैंक के अधिकारी ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई हैं.

राजौरी के मिलिट्री कैंप में मेजर ने चलाई गोली, 3 सैन्य अफसरों समेत 5 लोग घायल

जम्मू और कश्मीर में तैनात सुरक्षाबल. (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में बृहस्पतिवार को एक सैन्य शिविर के भीतर एक अधिकारी ने भीषण गोलीबारी की है. गोलीबारी करने और ग्रेनेड विस्फोट करने से तीन अधिकारियों सहित कम से कम पांच सैन्यकर्मी घायल हो गए. सूत्रों के मुताबिक, मेजर रैंक के एक अधिकारी ने गोलीबारी अभ्यास सत्र के दौरान बिना किसी उकसावे के अपने सहयोगियों पर गोलियां चला दीं और फिर यूनिट के शस्त्रागार में छिप गया.

मेजर को आत्मसमर्पण के लिए समझाने के लिए वरिष्ठ अधिकारी इमारत के पास गए तो उसने उन पर हथगोले फेंके. सूत्रों के मुताबिक अधिकारी पर लगभग आठ घंटे के बाद शस्त्रागार के अंदर काबू पाया गया. घटना जिले के थानामंडी के पास नीली चौकी पर हुई. 

अधिकारियों का कहना है कि सेना ने एहतियात के तौर पर शस्त्रागार के नजदीक के एक गांव को खाली करा लिया. हालांकि, सेना ने दावा किया कि राजौरी में एक चौकी पर संभावित ग्रेनेड दुर्घटना में एक अधिकारी घायल हो गया. सेना की व्हाइट नाइट कोर ने X पर पोस्ट किया, 'पांच अक्टूबर 23 को राजौरी सेक्टर में एक चौकी पर संभावित ग्रेनेड दुर्घटना में एक अधिकारी घायल हो गया. अधिकारी को वहां से निकाला गया और प्रारंभिक उपचार के बाद उसकी हालत स्थिर है. घटना की आगे की जांच जारी है.'

इसे भी पढ़ें- DNA TV Show: नेपाल के भूकंप के कारण आया सिक्किम में जल सैलाब, वैज्ञानिक क्यों कर रहे हैं ऐसा दावा

अचानक गोलियां बरसाने लगा अधिकारी
शिविर में पिछले कई दिनों से गोलीबारी का अभ्यास चल रहा था और आरोपी अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बिना किसी उकसावे के अपने सहयोगियों और अधीनस्थों पर गोलीबारी शुरू कर दी. सूत्रों ने बताया कि बाद में, उसने शिविर के शस्त्रागार के अंदर शरण ले ली और जब कमांडिंग ऑफिसर, अपने डिप्टी और मेडिकल ऑफिसर के साथ उसे आत्मसमर्पण करने के लिए मनाने के प्रयास में इमारत के पास पहुंचे, तो उसने ग्रेनेड फेंके. उन्होंने बताया कि आरोपी द्वारा फेंका गया ग्रेनेड उनके पास फट जाने से तीनों अधिकारी घायल हो गए. 

सेकेंड इन कमांडर की हालत गंभीर
यूनिट के सेकेंड-इन-कमांड की हालत गंभीर बताई गई है. सूत्रों ने बताया कि रात करीब 11 बजे पकड़े गए आरोपी की अंधाधुंध गोलीबारी में दो अन्य सैनिक भी घायल हो गए. घटना पर जम्मू स्थित रक्षा पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने एक संदेश में कहा, 'मुझे जनरल एरिया राजौरी में सेना शिविर पर कुछ गोलीबारी, आतंकवादी हमले के बारे में फोन आया है. मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि कोई आतंकवादी हमला नहीं हुआ है. यह शिविर की एक दुर्भाग्यपूर्ण आंतरिक घटना है. (इनपुट: भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement