Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jammu and Kashmir Terror Attack: रियासी बस हमले के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट घोषित, पाकिस्तान में भी पलटवार का खौफ

Jammu and Kashmir Terror Attack: रियासी में वैष्णो देवी मंदिर जा रही श्रद्धालुओं की बस पर आतंकी हमले में 10 लोगों की मौत हुई है और 33 घायल हुए हैं. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-ताइबा से जुड़े TRF ने ली है.

Latest News
Jammu and Kashmir Terror Attack: रियासी बस हमले के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट घोषित, पाकिस्तान में भी पलटवार का खौफ

Jammu and Kashmir Terror Attack के बाद सुरक्षा बल आतंकियों की तलाश में जुटे हुए हैं. (फोटो- PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Jammu and Kashmir Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में शिवखोड़ी से वैष्णो देवी मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं की बस पर आतंकी हमले के बाद अलर्ट का माहौल है. इस हमले में ड्राइवर समेत 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी और 33 घायल हैं. आतंकियों को तलाश रहे सुरक्षा बलों को भारी मात्रा में हथियारों और विस्फोटकों के जखीरा मिला है, जिसके बाद दिल्ली में भी हाई अलर्ट घोषित किया गया है. खुफिया एजेंसियों ने संकेत दिए हैं कि आतंकी जम्मू-कश्मीर में सख्ती बढ़ने पर दिल्ली में बड़ी वारदात करने की कोशिश कर सकते हैं. उधर, इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-ताइबा से जुड़े टैररिस्ट रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने ली है, जिसके बाद पाकिस्तान को पलटवार का डर सता रहा है. पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में चल रहे आतंकी कैंपों पर भारत के हमले के डर के कारण पाकिस्तान ने भारत से सटी सीमा को सील कर दिया है. साथ ही पाकिस्तानी सेना ने सीमा पर सख्त पहरेदारी शुरू कर दी है.


यह भी पढ़ें- अपनी सरकार में PM Modi के पास हैं कौन से मंत्रालय


सुरक्षाबलों को मिली 6 किलोग्राम विस्फोटक वाली 2 IED

रियासी हमले के बाद आतंकियों की तलाश में चल रहे सर्च ऑपरेशन में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जम्मू-कश्मीर पुलिस, भारतीय सेना और CRPF कमांडोज की जॉइंट टीम को आतंकियों के हथियारों और विस्फोटकों का जखीरा मिला है. आतंकियों के मददगारों के यहां छापे में सुरक्षा बलों को पुलवामा जिले में कई AK-47 राइफल समेत अन्य हथियार और भारी मात्रा में विस्फोटक मिले हैं. इसके अलावा  भारी मात्रा में विस्फोटक भी मिला है, जिसमें 6 किलोग्राम की दो बेहद घातक IED भी शामिल हैं. इन IED का इस्तेमाल सेना के वाहनों को उड़ाने के लिए होना था. हथियारों और विस्फोटकों के इतने बड़े जखीरे के मिलने के बाद हाई अलर्ट जारी किया गया है.


यह भी पढ़ें-  Apple WWDC 2024: ios 18 अपडेट हुआ लॉन्च, iPhone यूजर्स को मिलेंगे ये खास फीचर्स 


दिल्ली में धर्मस्थलों के अलावा मॉल्स-मार्केट्स में बढ़ाई सुरक्षा

एक सीनियर इंटेलिजेंस अफसर के हवाले से Zee News की रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली पुलिस को धर्मस्थलों के साथ ही मॉल्स और मार्केट्स में भी सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं. इस बात के संकेत मिले हैं कि केंद्र में एक बार फिर NDA सरकार बनने के कारण आतंकी जल्द ही एक और बड़ा हमला कहीं भी कर सकते हैं. इस अफसर ने कहा,'दिल्ली में शपथ ग्रहण समारोह चलने के दौरान रियासी में आतंकी हमला करने का बड़ा मतलब है. इसने हमें दिल्ली में भी अलर्ट पर रहने के लिए मजबूर कर दिया है. हम राजधानी में आतंकियों के ऐसे किसी भी प्रयास को फेल करने के लिए सतर्कता बरत रहे हैं और सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं.


यह भी पढ़ें- Gold Price: दो दिन से नीचे दौड़ रहे सोने के भाव, जानिए आज क्या है कीमत 


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल भी हुई एक्टिव

रियासी हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में सर्च और गिरफ्तारी की कवायद चल रही है. खुफिया एजेंसियां भी वहां आतंकियों के मंसूबों की भनक लेने में जुट गई हैं. दिल्ली में कश्मीरी आतंकियों के मददगारों पर शिकंजा कसकर लीड्स जुटाने के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल भी एक्टिव हो गई है. स्पेशल सेल ने भी कई जगह गोपनीय तरीके से छापेमारी की है, जिसकी जानकारी अभी सार्वजनिक नहीं की जा रही है.

रियासी हमले के बदले का सता रहा पाकिस्तान को डर

रियासी में आतंकी हमले के बाद भारत में उपजे रोष के चलते पाकिस्तान को फिर सर्जिकल स्ट्राइक का डर सताने लगा है. पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के पूर्व प्रधानमंत्री राजा मोहम्मद फारूक अहमद डार ने सोशल मीडिया पर यह डर जताया है. डार ने ट्वीट में लिखा कि रियासी हमले के बाद पाकिस्तान को अब पूरी तरह तैयार रहना चाहिए. हालांकि पाकिस्तानी सेना को भी भारत के पलटवार का डर है. इसके चलते PoK से सटी भारतीय सीमा को पाकिस्तानी सेना ने सील कर दिया है और वहां गश्त को और ज्यादा सख्त कर दिया है. बता दें कि PoK में पाकिस्तानी सेना की शह पर आतंकी संगठनों के बड़े पैमाने पर बेस कैंप हैं, जिनका इस्तेमाल आतंकी संगठन भारतीय सीमा में घुसपैठ कर आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने के लिए करते हैं. ऐसे ही कैंपों को साल 2015 में उरी हमले के बाद सर्जिकल स्ट्राइक कर ध्वस्त कर दिया गया था. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement