Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली में पकड़ा गया 5 ग्रेनेड अटैक का वॉन्टेड 10 लाख का इनामी आतंकी, Republic Day से पहले मिली बड़ी सफलता

Javed Ahmed Mattoo Arrest: दिल्ली पुलिस और सेंट्रल एजेंसियों के जॉइंट ऑपरेशन में दबोचा गया मट्टू हिज्बुल मुजाहिदीन का आतंकी है और 11 आतंकी हमले कर चुका है. पाकिस्तान से उसके गहरे लिंक हैं.

Latest News
दिल्ली में पकड़ा गया 5 ग्रेनेड अटैक का वॉन्टेड 10 लाख का इनामी आतंकी, Republic Day से पहले मिली बड़ी सफलता
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Delhi News- दिल्ली में गणतंत्र दिवस की परेड (Republic Day Parade 2024) से पहले सुरक्षाबलों को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और सेंट्रल एजेंसियों के जॉइंट ऑपरेशन में गुरुवार को पाकिस्तानी आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन (Hizb-ul-Mujahideen) का एक आतंकी दिल्ली में दबोच लिया गया. पकड़े गए आतंकी का नाम जावेद अहमद मट्टू है, जो जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) में सुरक्षा बलों के ऊपर हैंड ग्रेनेड से हमला करने के 5 मामलों का आरोपी है. उसे जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मोस्ट वॉन्टेड घोषित कर रखा है. मट्टू के कब्जे से दिल्ली पुलिस को एक पिस्टल, छह जिंदा कारतूस और चोरी की एक कार बरामद हुई है. 

11 आतंकी हमलों का है आरोपी, 10 लाख का है इनाम

जावेद अहमद मट्टू के ऊपर जम्मू-कश्मीर में 11 आतंकी हमले करने का आरोप है, जिनमें सुरक्षा बलों के ऊपर ग्रेनेड से 5 हमले भी शामिल हैं. उसे कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों के टॉप-10 टारगेट लिस्ट में रखा गया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के स्पेशल कमिश्नर एचजीएस धालीवाल के मुताबिक, मट्टू को पकड़वाने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा भी की गई थी. उसे दिल्ली पुलिस और सेंट्रल एजेंसियों के जॉइंट ऑपरेशन में पकड़ा गया है. वह साल 2010 से आतंकवादी गतिविधियों में एक्टिव है. उसे A++ कैटेगरी का आतंकी माना जाता है. धालीवाल के मुताबिक, मट्टू ने साल 2010 और 2011 में सोपोर इलाके में पुलिस और सेना की टीमों पर कई बार हमला किया था. एक पुलिस स्टेशन के बाहर मट्टू के IED हमले में एक कॉन्सटेबल शहीद हो गया था. इसके अलावा उसने CRPF की चौकी पर ग्रेनेड अटैक करने के अलावा BSNL ऑफिस पर भी हमला किया था. 

दिल्ली में किससे मिला, अब इसकी जांच

कश्मीर घाटी के सोपोर इलाके का मूल निवासी मट्टू कई बार पाकिस्तान जा चुका है. इतने खूंखार आतंकी की गणतंत्र दिवस से पहले राजधानी में गिरफ्तारी ने सुरक्षा एजेंसियों के बीच हाई अलर्ट की स्थिति बना दी है. यह जांच की जा रही है कि मट्टू दिल्ली क्यों आया था और किससे मिलने वाला था या किसके साथ मीटिंग कर चुका था?

मट्टू को मिलने वाले थे हथियार

कुछ दिन पहले दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली थी कि मट्टू दिल्ली-NCR में आने वाला है. सूचना देने वाले ने बताया था कि मट्टू को बड़े पैमाने पर हथियार और गोला-बारूद मिलने वाला है, जिसकी डिलीवरी उसका पाकिस्तान स्थित हैंडलर यहां मौजूद स्लीपर सेल्स के जरिये कराने वाला है. इन हथियारों और गोला-बारूद का इस्तेमाल मट्टू को जम्मू-कश्मीर में बड़े आतंकी हमलों को अंजाम देने में करना है. इस सूचना के मिलने पर दिल्ली पुलिस ने अपने मुखबिरों को स्लीपर सेल्स और हथियारों के सप्लायरों की तलाश में एक्टिव कर दिया था. इसी नेटवर्क से मिली सूचना के आधार पर मट्टू की गिरफ्तारी हुई है. माना जा रहा है कि अभी इस मामले में दिल्ली-NCR में और भी कई लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी.

भाई ने फहराया था घर पर तिरंगा

मट्टू पिछले साल स्वतंत्रता दिवस पर तब भी चर्चा में रहा था, जब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में मट्टू के भाई रईस मट्टू को सोपोर स्थित अपने घर के ऊपर तिरंगा फहराते हुए दिखाया गया था. आतंकी के भाई के तिरंगा लहराने की वीडियो को सोशल मीडिया पर बेहद चर्चा मिली थी. ग्रॉसरी शॉप चलाने वाले रईस ने अपने भारतीय होने पर गर्व महसूस होने की बात कही थी. साथ ही उसने अपने भाई से भी आतंक की राह छोड़कर मुख्य धारा में लौटने की अपील की थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement