Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत के खिलाफ जहर उगल रहे जस्टिन ट्रूडो, फिर लगाए नए आरोप

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो का कहना है कि उनके अधिकारियों ने हफ्तों पहले हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के संबंध में भारत सरकार के साथ आरोप साझा किए थे.

भारत के खिलाफ जहर उगल रहे जस्टिन ट्रूडो, फिर लगाए नए आरोप

जस्टिन ट्रूडो और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो खालिस्तानियों की भाषा बोल रहे हैं. जस्टिन ट्रूडो ने शुक्रवार को एक बार फिर भारत के खिलाफ नए आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा है कि हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के संबंध में उन्होंने भारत के साथ आरोप साझा किए थे. हरदीप सिंह निज्जर को जस्टिन ट्रूडो कनाडाई नागरिक बताते हैं. भारत में यह वॉन्टेड आतंकवादी था. हरदीप खालिस्तान मूवमेंट के बड़े नेताओं में शुमार था.

ओटावा में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की के साथ एक संयुक्त प्रेस वार्ता के दौरान जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि कनाडा इस बेहद गंभीर मामले की तह तक जाने के लिए भारत के साथ रचनात्मक रूप से काम करना चाहता है.

क्या हैं जस्टिन ट्रूडो के नए आरोप?
जस्टिन ट्रूडो ने कहा, 'भारत के संबंध में, कनाडा ने उन विश्वसनीय आरोपों को साझा किया है जिनके बारे में मैंने सोमवार को बात की थी. भारत के साथ हमने कई सप्ताह पहले ऐसा किया था. हम भारत के साथ रचनात्मक रूप से काम करने के लिए वहां हैं. हमें उम्मीद है कि वे हमारे साथ जुड़ेंगे ताकि हम इस बेहद गंभीर मामले की तह तक पहुंच सकें.'

इसे भी पढ़ें- संसद में अपशब्द कहने वाले BJP सांसद रमेश बिधूड़ी पर क्या-क्या हो सकता है एक्शन? पढ़ें

जस्टिन ट्रूडो की वजह से भारत-कनाडा संबंधों में दरार
जस्टिन ट्रूडो की वजह से भारत और कनाडा के दशकों पुराने संबंध बिगड़ गए हैं. खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में एक गुरुद्वारे के पास हत्या हो गई थी. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का कहना है कि इस हत्या में भारतीय खुफिया एजेंटों का हाथ है.

क्या है जस्टिन के आरोपों पर भारत का जवाब?
जस्टिन ट्रूडो के आरोपों के बाद भारत और कनाडा के संबंध तनावपूर्ण हो गए और एक बड़ा राजनयिक विवाद शुरू हो गया.भारत ने आरोपों को बेतुका और उकसावेभरा कहकर खारिज कर दिया है. इस मामले पर ओटावा में एक भारतीय अधिकारी को निष्कासित करने के बदले में एक सीनियर कनाडाई राजनयिक को निष्कासित कर दिया है.

इसे भी पढ़ें- DNA TV Show: आतंकवाद पर 'दोगले' हैं पश्चिमी देश, कनाडा विवाद में अमेरिकी बयान ने खोल दी है पोल

कनाडा के पास नहीं हैं ठोस सबूत
कनाडा ने अभी तक कोई सार्वजनिक सबूत उपलब्ध नहीं कराया है जो यह साबित कर सके कि हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों की संलिप्तता थी. सरकारी सूत्रों का हवाला देते हुए एक कनाडाई मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि ओटावा के आरोप ह्युमन और सिग्नल इंटेलिजेंस और फाइव आई इंटेलिजेंस नेटवर्क के एक सहयोगी के इनपुट पर आधारित हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement