Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kanpur में मिली महिला की न्यूड बॉडी, Akhilesh Yadav बोले- राजनीति से ऊपर उठिए, पढ़ें 5 पॉइंट्स में ताजा अपडेट

Kanpur Nude Woman Dead Body: कानपुर में दिल्ली-वाराणसी नेशनल हाइवे पर महिला का अर्धनग्न शव मिला है, जिसे कुत्ते नोंच रहे थे. पुलिस को शक है कि रेप के बाद उसकी हत्या कर शव को हाइवे पर फेंका गया है. जांच जारी है.

Latest News
Kanpur में मिली महिला की न्यूड बॉडी, Akhilesh Yadav बोले- राजनीति से ऊपर उठिए, पढ़ें 5 पॉइंट्स में ताजा अपडेट

सांकेतिक चित्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Kanpur Nude Woman Dead Body: उत्तर प्रदेश के कानपुर में नेशनल हाइवे पर अर्द्धनग्न हालत में महिला की कुचली हुई लाश मिलने का मामला उलझता ही जा रहा है. उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने महिला के साथ रेप के बाद उसका शव हाइवे पर फेंके जाने की संभावना जताई है. हालांकि फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. उधर, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने इस मामले को लेकर एक बार फिर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा,'BJP को इस मामले में तो राजनीति से ऊपर उठकर जांच करानी चाहिए.' अखिलेश के इस बयान से राज्य का सियासी गलियारा फिर गर्मा गया है.

आइए 5 पॉइंट्स में आपको बताते हैं पूरा मामला क्या है और जांच कहां तक पहुंची है- 

1. सैन्य भर्ती की तैयारी कर रहे युवक ने देखा शव

दिल्ली-वाराणसी नेशनल हाइवे-2 पर थाना गुजैनी इलाके में मुन्ना तिराहे के पास पड़े महिला के शव को रोजाना सेना में भर्ती के लिए दौड़ लगाकर तैयारी करने वाले एक युवक ने सबसे पहले देखा. उसने तत्काल 112 नंबर पर फोन कर कानपुर पुलिस (Kanpur Police) को शव की जानकारी दी. युवक ने पुलिस को बताया कि शव को आवारा कुत्ते नोंच रहे थे, जिन्हें उसने भगा दिया है. पुलिस के मुताबिक, शव 40 साल की महिला का था, जो अर्द्धनग्न हालत में थी और उसका सिर आंशिक रूप से कुचले जाने के कारण गायब था. पुलिस ने प्रथम दृष्टया महिला के साथ रेप करने के बाद हत्या कर शव को हाइवे पर फेंके जाने की आशंका जताई है. हाइवे पर किसी वाहन के पहिये के तले आकर शव का सिर कुचला गया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

2. पुलिस ने 104 सीसीटीवी खंगालकर महिल की शिनाख्त की

कानपुर पुलिस के डीसीपी (दक्षिण) रवींद्र कुमार के मुताबिक, 'हमने महिला की शिनाख्त करने के लिए आसपास के 104 CCTV कैमरों की फुटेज की जांच की. इनमें से तीन फुटेज में महिला उसी नीली जींस में अकेले ही सर्विस लेन और हाईवे पर चलती हुई दिखाई दी है, जो शव के शरीर पर मौजूद है. महिला से रेप की पुष्टि के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार हो रहा है. यह भी संभव है कि महिला की मौत सड़क दुर्घटना में ही हुई है. मौके पर फोरेंसिक एक्सपर्ट बुलाकर दांत और हड्डियों के टुकड़ों के साथ ही अन्य सबूत जुटाए गए हैं. फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है. महिला के परिजनों से मिलने वाली तहरीर के आधार पर ही मुकदमा दर्ज करके जांच की जाएगी.'

3. महिला के पति ने दी है पुलिस को ये जानकारी

डीसीपी रवींद्र कुमार ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर महिला करीब 4 किलोमीटर दूर गोविंद नगर इलाके की निवासी पाई गई है. महिला के घर पहुंचने पर उसके पति ने पुलिस को बताया कि वह खुद घंटों से अपनी पत्नी को तलाश रहा है. उसकी पत्नी सर्वाइकल पेन से जूझ रही थी और दर्द के कारण सो नहीं पाई थी. वह सुबह जल्दी ही सैर के लिए घर से निकल गई थी. उस समय उसका पति घर पर ही सो रहा था.

4. कैमरे की निगरानी में होगा पोस्टमार्टम

महिला की मौत के कारण को लेकर उठते विवाद पर पुलिस ने उसका पोस्टमार्टम कैमरे की निगरानी में कराने का फैसला लिया है. कानपुर के एडिशनल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) हरीश चंदर के मुताबिक, पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जा रही है. पूरा पोस्टमार्टम तीन डॉक्टरों के पैनल की मौजूदगी में होगा. महिला का सिर कटा हुआ नहीं था बल्कि बुरी तरह फटा हुआ है. घटनास्थल से थोड़ा आगे सड़क पर कुछ मांस भी मिला है. महिला के शरीर पर कपड़े नहीं होने की बात को लेकर उन्होंने कहा कि संभव है कुछ गाड़ियों के नीचे कुचले जाने पर उसके ऊपरी कपड़े हट गए हों. फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही ये बातें स्पष्ट हो पाएंगी, इसलिए उसका इंतजार चल रहा है.

5. अखिलेश यादव ने कसा ट्वीट में ये तंज

सपा चीफ अखिलेश यादव ने इस घटना को लेकर एक्स (पहले ट्विटर) पर उत्तर प्रदेश सरकार पर तंज कसा. उन्होंने लिखा,' उत्तर प्रदेश में महिला अपराध की एक और दिल दहला देने वाली घटना. कानपुर में हाइवे पर महिला की सिर कटी, निर्वस्त्र लाश मिली है. मृतका से बेरहम हिंसा और उसे असीम शारीरिक पीड़ा देने के सबूत मिले हैं. इन सबूतों का जिक्र करने से नैतिकता रोकती है. इस मामले की निष्पक्ष जांच हो औ अपराधियों को चिह्नित कर मृतका को न्याय दिलवाने वाला व पुलिस-सरकार को धता बताकर अपराध करने वालों के मन में भय पैदा करने वाला दंड दिया जाए ताकि ऐसे महिला अपराधों की पुनरावृत्ति ना हो. आशा है भाजपा सरकार राजनीति से ऊपर उठकर इस मामले की जांच कराएगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement