Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Karnataka Sex Scandal: जर्मनी से लौटते ही एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किए गए Prajwal Revanna, 5 पॉइंट्स में जानिए अब क्या होगा

Karnataka Sex Scandal: जनता दल (सेक्युलर) का नेता प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) अपने खिलाफ यौन अपराध से जुड़े आरोपों की जांच शुरू होने पर जर्मनी भाग गया था. गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात वह वापस बेंगलुरु लौटने पर गिरफ्तार कर लिया गया है.

Latest News
Karnataka Sex Scandal: जर्मनी से लौटते ही एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किए गए Prajwal Revanna, 5 पॉइंट्स में जानिए अब क्या होगा

Karnataka Sex Scandal के मुख्य आरोपी व हासन सांसद Prajwal Revanna के बेंगलुरु लौटने पर पुलिस ने उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया है. (फोटो- PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Karnataka Sex Scandal: लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections 2024) के बीच अचानक पूरे देश की राजनीतिक गर्मी बढ़ा देने वाले जनता दल (सेक्युलर) नेता प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया है. हासन लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद और JDS कैंडीडेट प्रज्वल को गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात जर्मनी से लुफ्तांसा एयरलाइंस (Lufthansa Airlines) की फ्लाइट नंबर LH0764 से बेंगलुरु के कैंपेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरते ही कर्नाटक पुलिस (Karnataka Police) ने अपनी हिरासत में ले लिया. अब उनसे उन यौन अपराधों को लेकर पूछताछ की जाएगी, जिनकी जांच प्रज्वल की महिलाओं के साथ अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद शुरू की गई थी. प्रज्वल यह जांच शुरू होने के बाद गिरफ्तारी के डर से हासन लोकसभा सीट पर मतदान होने के अगले ही दिन 27 अप्रैल को जर्मनी भाग गया था. प्रज्वल पर बहुत सारी महिलाओं के साथ जबरन सेक्स करने के आरोप हैं. 

आइए 5 पॉइंट्स में जानते हैं कि इस मामले में अब क्या होगा-

1. प्रज्वल से पूछताछ कर रही है SIT

प्रज्वल रेवन्ना को एयरपोर्ट पर कर्नाटक सेक्स स्कैंडल की जांच कर रही पुलिस की विशेष जांच टीम (SIT) के अधिकारियों के हवाले किया गया है. पुलिस टीम प्रज्वल को बेंगलुरु की अपराध जांच शाखा (CID) ऑफिस लेकर गई है, जहां उसे कस्टडी में रखा गया है. यहीं पर प्रज्वल से SIT के अधिकारी इस पूरे केस को लेकर पूछताछ कर रहे हैं.


यह भी पढ़ें- Karnataka sex scandal: एचडी रेवन्ना को 8 मई तक SIT हिरासत में भेजा, प्रज्वल के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी 


2. अब 24 घंटे से पहले कोर्ट में होनी है पेशी

प्रज्वल रेवन्ना का आज (शुक्रवार 31 मई) को दिन में मेडिकल टेस्ट कराया जाएगा. इसके बाद उसे मेडिकल रिपोर्ट के साथ मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा. यह पेशी गिरफ्तारी के 24 घंटे के अंदर होना अनिवार्य है. पेशी के दौरान जांच टीम मजिस्ट्रेट से प्रज्वल के रिमांड की मांग करेगी ताकि उससे और ज्यादा पूछताछ हो सके.


यह भी पढ़ें- Karnataka Sex Scandal में 'घर के भेदी' ने ही लीक किए थे अश्लील वीडियो? भाजपा नेता को किया गिरफ्तार


3. अग्रिम जमानत नहीं मिली, अब रेगुलर बेल पर होगी सुनवाई

प्रज्वल रेवन्ना के जर्मनी से लौटने से पहले उसके वकीलों ने अग्रिम जमानत के लिए कोर्ट में आवेदन किया था, जिसे बेंगलुरु की स्पेशल कोर्ट ने गुरुवार को खारिज कर दिया था. अब प्रज्वल की रेगुलर बेल पर सुनवाई होगी. लीगल एक्सपर्ट्स की मानी जाए तो फिलहाल प्रज्वल को जमानत मिलना संभव नहीं है, क्योंकि मामला बहुत सारी महिलाओं के साथ यौन अपराध से जुड़ा हुआ है और जांच टीम ने प्रज्वल और उसके परिवार के प्रभावशाली होने का हवाला दिया है.


यह भी पढ़ें- इंटरनेट पर छाए हुए हैं प्रज्वल रेवन्ना, गूगल पर लोकसभा चुनाव से ज्यादा किए जा रहे हैं सर्च


4. प्रज्वल की मां की जमानत पर आज आएगा फैसला

प्रज्वल की मां भवानी रेवन्ना को भी इस केस में पुलिस की तरफ से गिरफ्तार किया जा सकता है. इस कारण वे फिलहाल अंडरग्राउंड हैं. उनके वकीलों ने अग्रिम जमानत याचिका दाखिल कर रखी है, जिस पर सुनवाई चल रही है. इस याचिका पर आज फैसला आने की संभावना है. बता दें कि इस मामले में पुलिस ने प्रज्वल के पिता एचडी रेवन्ना को भी गिरफ्तार किया था, जो फिलहाल जमानत पर बाहर हैं.


यह भी पढ़ें- Prajwal Revanna के साथ फोटो में नजर आई महिलाओं का भी हुआ बुरा हाल, रातों रात घर खाली कर परिवार ने गांव छोड़ा


5. पुलिस प्रज्वल के घर से मिले सबूतों का कराएगी वेरीफिकेशन

कर्नाटक पुलिस ने इस मामले के सामने आने और प्रज्वल के फरार होने के बाद हासन में उसके घर पर छापा मारा था. पुलिस ने छापेमारी के दौरान कई सामान जब्त किए थे. पुलिस का दावा है कि इनमें अपराध की पुष्टि करने वाले मैटीरियल भी शामिल हैं. अब पुलिस इन सबूतों का वेरीफिकेशन कराएगी. इनमें कुछ डिजिटल सबूत भी शामिल हैं.


यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: रेवन्ना ने किया 400 महिलाओं का रेप, Rahul Gandhi बोले- PM Modi मांगे माफी 


प्रज्वल ने वापस लौटने से पहले मांगी थी परिवार से माफी

प्रज्वल ने जर्मनी से वापस लौटने से पहले सोमवार को अपने पूरे परिवार से माफी मांगी थी. प्रज्वल ने एक्स (पहले ट्विटर) पर एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें उसने फरार होने के लिए अपने माता-पिता से माफी मांगी थी. उसने इस कदम के लिए जांच के कारण हुए डिप्रेशन को कारण बताया था. उसने कहा था कि वह 31 मई को लौटेगा और जांच में सहयोग करेगा. हालांकि इससे पहले प्रज्वल दो बार भारत आने की फ्लाइट बुक कराकर कैंसिल करा चुका था. प्रज्वल का यह बयान पिछले सप्ताह अपने दादा व JDS संस्थापक की तरफ से चेतावनी देने और भारत लौटकर सरेंडर करने का आदेश देने के बाद आया था. 


यह भी पढ़ें- Prajwal Revanna: सेक्स स्कैंडल केस में फंसने के बाद पहली बार सामने आए प्रज्वल रेवन्ना, 31 मई को SIT के सामने पेश होंगे


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement