Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kathua Terror Attack: कठुआ में दोनों आतंकी ढेर, घायल CRPF जवान भी शहीद, बरामद सामान ने जोड़े पाकिस्तान से तार

Kathua Terror Attack: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने तीन दिन के अंदर तीसरा आतंकी हमला किया है, जिसमें कठुआ हमले के बाद हुए एनकाउंटर में घायल जवान शहीद हो गया है. डोडा एनकाउंटर अभी जारी है.

Latest News
Kathua Terror Attack: कठुआ में दोनों आतंकी ढेर, घायल CRPF जवान भी शहीद, बरामद सामान ने जोड़े पाकि�स्तान से तार

Kathua Encounter में सुरक्षा बलों ने आतंकियों को खोजकर ढेर कर दिया है. (फोटो- PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Kathua Terror Attack: जम्मू-कश्मीर ताबड़तोड़ आतंकी हमलों से दहल उठा है. 9 जून को रियासी में श्रद्धालुओं की बस को निशाना बनाया गया था. इसके बाद कठुआ और डोडा में दो लगातार आतंकी हमले हुए हैं. कठुआ के हीरानगर इलाके में मंगलवार रात से चल रहा एनकाउंटर दूसरे आतंकी की मौत के साथ ही बुधवार दोपहर को खत्म हो गया है. आतंकियों के पास से बरामद सामान ने उनके तार पाकिस्तान से जोड़े हैं. इस एनकाउंटर में घायल CRPF जवान भी अस्पताल में इलाज के दौरान शहीद हो गया है. उधर, डोडा में भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के अस्थायी जॉइंट ऑपरेटिंग बेस पर हमले के बाद शुरू हुआ एनकाउंटर अभी जारी है. इस आतंकी हमले में भी 5 जवानों के घायल होने की खबर है, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है.


यह भी पढ़ें- Jammu and Kashmir Terror Attack: 72 घंटे में तीसरा हमला, डोडा में एनकाउंटर जारी, कठुआ में आतंकी ढेर, 5 पॉइंट में ताजा अपडेट 


दूसरा आतंकी भी मारा गया, ड्रोन से पूरे इलाके की तलाशी

कठुआ एनकाउंटर में अपने साथी की मौत के बाद फरार हुए दूसरे आतंकी को भी कई घंटों की मेहनत के बाद ढूंढकर ढेर कर दिया गया है. हीरानगर इलाके में भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और CRPF की जॉइंट टीम ने ड्रोन की मदद से सर्च ऑपरेशन चलाया. मंगलवार रात को आतंकी छिपने में सफल रहा, लेकिन सुबह उसकी लोकेशन पता चल गई, जिसके बाद उसे घेर लिया गया. आतंकी ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी. जवाबी फायरिंग में आतंकी को ढेर कर दिया गया है. इसके बाद ड्रोन से पूरे इलाके की सघन जांच की गई है, लेकिन अन्य किसी आतंकी की मौजूदगी नहीं मिली है.


यह भी पढ़ें- Lt. General Upendra Dwivedi होंगे अगले सेना प्रमुख, चीन-पाकिस्तान दोनों की चुनौती से निपटने में महारत 


पाकिस्तान से जुड़ रहे बरामद सामान से तार

कठुआ एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों के पास से बरामद सामान से उनके तार पाकिस्तान से जुड़ रहे हैं. आतंकियों के पास 30 राउंड वाली 3 मैगजीन, 24 राउंड वाली 1 मैगजीन और एक अन्य पॉलीथिन में 75 राउंड बरामद हुए हैं. साथ ही उनके पास 3 जिंदा ग्रेनेड, 1 लाख रुपये (500 रुपये के 200 नोट), पाकिस्तान में बनी चॉकलेट्स, सूखा चना और बासी रोटियां, पाकिस्तान में बनीं दवाइयां व पेन किलर इंजेक्शंस, 1 सीरींज, A4 बैटरी के 2 पैकेट भी मिला है. आतंकियों के पास एक वायरलैस हैंडसेट भी मिला है, जिससे वे अपने आकाओं से कॉन्टेक्ट करते. हैंडसेट के चारों तरफ टेप से लिपटा एंटीना लटका हुआ है.  

CRPF जवान को लगी थी एनकाउंटर में गोली

कठुआ के हीरानगर इलाके में मंगलवार शाम को आतंकियों के फायरिंग करने की सूचना मिलते ही सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया. भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और CRPF की जॉइंट टीम ने पूरे इलाके को सर्च करना शुरू कर दिया. इसी दौरान आतंकियों के साथ एनकाउंटर शुरू हो गया. एनकाउंटर के दौरान सुबह करीब 3 बजे CRPF की 121 बटालियन का एक जवान गोली लगने से घायल हो गया. उसे तत्काल हीरानगर के उप जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां इलाज के दौरान बुधवार सुबह वह शहीद हो गया है.

DIG-SSP की कार पर चलाई एक दर्जन गोलियां

कठुआ एनकाउंटर के दौरान सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है, जबकि उसका साथी आतंकी सुरक्षा घेरा तोड़कर भागने में सफल हो गया है. इस आतंकी की तलाश में पूरे इलाके में ड्रोन के जरिये सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. हीरानगर इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस के DIG रेंज और SSP कठुआ उस समय बाल-बाल बच गए, जब फरार आतंकी ने उनकी कार पर गोलियां बरसा दीं. आतंकी ने करीब एक दर्जन गोलियां कार पर चलाईं, लेकिन दोनों अधिकारी पूरी तरह सुरक्षित बच गए हैं. सर्च ऑपरेशन को फायरिंग वाले इलाके में केंद्रित कर दिया गया है.

पाकिस्तान से आए आतंकियों ने मांगा था पानी

जम्मू-कश्मीर पुलिस के ADG आनंद जैन के मुताबिक, 'कठुआ में आतंकी हमला करने वाले आतंकी पड़ोसी देश से घुसपैठ करके आए थे. ये दो आतंकी थे. उन्होंने हीरानगर इलाके के एक गांव में कुछ घरों से पीने के लिए पानी मांगा था. इसी दौरान आतंकियों की सूचना मिलते ही स्थानीय थाने के SHO और SDO मौके पर पहुंच गए. इसके बाद एनकाउंटर शुरू हो गया, जिसमें एक आतंकी मार गिराया गया है, जबकि एक फरार हो गया है. उसकी तलाश की जा रही है.' जैन ने कहा,'लोगों में अफवाहें फैल रही हैं कि आतंकियों ने बहुत सारे लोगों को घायल कर दिया है, जबकि 3 की मौत हो गई है, लेकिन ये सब गलत है. केवल एक नागरिक घायल हुआ है और किसी की मौत नहीं हुई है. लोगों से अपील है कि अफवाहों पर ध्यान नहीं दें.

डोडा में ऑपरेटिंग बेस पर हमले में 5 जवान और एक SPO घायल, एनकाउंटर जारी

कठुआ में आतंकी हमले के थोड़ी देर बाद ही मंगलवार रात में बराबर के जिले डोडा में भी आतंकी हमला हो गया. आतंकियों ने डोडा-कठुआ की सीमा पर भद्रवाह तहसील इलाके में चतरगलां टॉप पर सुरक्षा बलों की जॉइंट पोस्ट पर हमला किया. यह पोस्ट स्थानीय ऑपरेटिंग बेस है. आतंकियों के हमले में 5 जवान और एक SPO घायल हो गया है, जिन्हें कठुआ के भद्रवाह स्थित उपजिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सुरक्षा बलों ने हमला करने वाले आतंकियों को घेर लिया है और घंटों से यहां आपस में फायरिंग चल रही है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement