Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kushinagar Fire Case: घर में सो रहा था परिवार, अचानक लगी आग में 5 बच्चों समेत 6 की जिंदा जलकर मौत

Uttar Pradesh News: कुशीनगर जिले की रामकोला नगर पंचायत में हुए हादसे में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. पुलिस मामले को संदिग्ध मान रही है.

Kushinagar Fire Case: घर में सो रहा था परिवार, अचानक लगी आग में 5 बच्चों समेत 6 की जिंदा जलकर मौत

Kushinagar में 5 बच्चों और उनकी मां के जिंदा जलने की घटना की जांच करती पुलिस टीम.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Kushinagar News- उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात बड़ा हादसा हो गया है. जिले की रामकोला नगर पंचायत में एक घर में अचानक आग लग जाने के कारण अंदर सो रहे 5 बच्चे और उनकी मां समेत 6 लोगों की जिंदा ही जलकर मौत हो गई. आग इतनी भयानक थी कि किसी को भी बचने का मौका नहीं मिला. आग लगने के कारण का पता नहीं चला है, जिसके चलते पुलिस इसे सामान्य घटना नहीं मानते हुए जांच कर रही है. पुलिस अधीक्षक कुशीनगर ने अपनी टीम को हर पहलू से जांच करने का निर्देश दिया है. सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

तीन दिन से चल रहा था पति-पत्नी में विवाद

उर्दहा वार्ड नंबर-2 के बापूनगर में नवमी अपनी पत्नी संगीता (38) और बच्चों बेटी अंकिता (10), लक्ष्मी (9), रीता (3), गीता (2) व बेटा बाबू (1 वर्ष) के साथ रह रहा था. बगल की झोपड़ी में उसके पिता सरयू खटीक व मां रहते हैं. नवमी के मुताबिक, तीन दिन पहले उसका किसी बात पर संगीता के साथ विवाद हो गया था. संगीता ने ये बात अपने मायके में बताई थी, जहां से उससे पूछताछ करते हुए संगीता और बच्चों को पहुंचा देने के लिए कहा गया. नवमी ने इससे इंकार कर दिया था, जिसके चलते संगीता ने बुधवार रात को गुस्से में खाना नहीं बनाया था. नवमी के मुताबिक, उसने बच्चों को दिन के बचे चावल ही नमक-प्याज से खिलाकर बाहर पेड़ के नीचे चटाई बिछाकर अपने पास सुला लिया था.

आग लगने से थोड़ी देर पहले पत्नी अंदर ले गई थी बच्चे

नवमी के मुताबिक, रात में करीब 12 बजे संगीता सभी बच्चों को उसके पास से उठाकर अंदर ले गई थी. इसके आधा घंटे बाद करीब 12.30 बजे अचानक झोपड़ी में आग लग गई. अंदर से बच्चों के चिल्लाने की आवाज सुनकर उसने दरवाजा खोलने की कोशिश की, लेकिन अंदर से बंद होने के कारण बांस का दरवाजा नहीं खुल पाया. शोर सुनकर पड़ोसी ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए. सभी ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग बेहद विकराल हो चुकी थी. आग के कारण अंदर रखे गैस सिलेंडर में भी ब्लास्ट हुआ. फायर ब्रिगेड के मौके पर पहुंचकर आग बुझाने तक झोपड़ी के साथ अंदर मौजूद बच्चों व उनकी मां जिंदा जल चुके थे.

डीएम-एसपी खुद पहुंचे मौके पर

घटना की सूचना मिलने पर डीएम कुशीनगर और एसपी खुद मौके पर पहुंचे और जांच की. आग लगने का कारण संदिग्ध माना जा रहा है. पुलिस टीम को आग लगने के कारण की जांच के लिए कहा गया है. संभावना जताई जा रही है कि संगीता ने गुस्से में डराने के लिए आग लगाई होगी, लेकिन कच्ची झोपड़ी होने के कारण आग तेजी से फैल गई. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि पुख्ता बात पूरी जांच के बाद ही कही जा सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement