Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lalu Yadav से जुड़े ठिकानों पर CBI की छापेमारी, पटना समेत 17 जगहों पर रेड जारी

लालू यादव-राबड़ी देवी के आवास समेत 17 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी जारी है.

Lalu Yadav से जुड़े ठिकानों पर CBI की छापेमारी, पटना समेत 17 जगहों पर रेड जारी

लालू यादव  

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः लालू यादव (Lalu Yadav) के खिलाफ भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में सीबीआई (CBI) ने बड़ा एक्शन लिया है. लालू यादव से जुड़े 17 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की जा रही है. जानकारी के मुताबिक उनके खिलाफ एक नया केस भी दर्ज किया गया है. इसी मामले में पटना समेत अन्य ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. यह मामला उनके कार्यकाल के दौरान हुए  भर्ती घोटाले से संबंधित बताया जा रहा है.  

सूत्रों की मानें तो पटना में राबड़ी देवी के आवास पर भी छापेमारी चल रही है. सीबीआई के कई सीनियर अधिकारी राबड़ी देवी के घर पर मौजूद हैं.

क्या है मामला
मामला 2004 से 2008 के बीच का है. लालू प्रसाद यादव पर आरोप था कि लोगों ने रेलवे की नौकरियों और अनुबंधों के बदले प्रसाद के रिश्तेदारों को अपनी जमीन बेच दी. इसी मामले को लेकर ममता बनर्जी और जेडीयू ने उस दौरान मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी. 

हाल ही में मिली थी लालू को जमानत 
सीबीआई की ये कार्रवाई ऐसे वक्त पर हुई है जब पिछले की दिनों लालू यादव को चारा घोटाले के एक मामले में डोरंडा ट्रेजरी मामले में जमानत मिली थी. यह मामला डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की निकासी का था. 1990 से 1995 के बीच डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की निकासी की गई थी. इस मामले में लालू यादव को 5 साल की सजा सुनाई गई थी. 

ये भी पढ़ेंः Azam Khan: आजम खान आज होंगे रिहा, आधी रात सीतापुर जेल पहुंचा रिहाई का आदेश

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement