Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024 Results: अमित शाह ने गांधीनगर सीट से बनाया जीत का नया रिकॉर्ड, 7.47 लाख वोटों से कांग्रेस प्रत्याशी को हराया

गुजरात की गांधीनगर सीट पर 2019 में अमित शाह ने साढ़े पांच लाख वोटों से जीत दर्ज की थी. गृहमंत्री एक बार फिर से इस सीट पर बढ़त बनाये हुए हैं. 

Latest News
Lok Sabha Elections 2024 Results: अमित शाह ने गांधीनगर सीट से बनाया जीत का नया रिकॉर्ड, 7.47 लाख वोटों से कांग्रेस प्रत्याशी को हराया
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव के बाद आज नतीजे घोषित हो गये हैं. वोटों की गिनती शुरू होने के साथ ही एनडीए आगे निकल गई है. कई जगहों पर कांग्रेस प्रत्याशी भारी मतों से आगे चल रही तो वहीं देश के गृहमंत्री अमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा सीट से पहले चरण में बढ़त बना ली. उनकी सीट पर शुरुआती रुझानों में एकतरफा झुकाव आ गया. यहां अमित शाह ने रिकॉर्ड वोटों से बढ़त बनाएं रखी. गांधीनगर लोकसभा सीट को भाजपा की सबसे सुरक्षित सीट माना जाता है. इस सीट से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से लेकर लालकृष्ण आडवाणी तक जीत दर्ज कर चुके हैं. वहीं अब इस सीट पर अमित शाह का कब्जा होता दिखाई पड़ रहा है. 

2024 के लोकसभा चुनाव में गुजरात की गांधीनगर सीट से अमित शाह के सामने कांग्रेस ने अपनी गुजरात महिला इकाई की अध्यक्ष सोनल पटेल को मैदान में उतारा. इसी सीट पर 2019 में अमित शाह ने इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी को साढ़े पांच लाख वोटों हराया था. इस बार जीत यह मार्जन और अधिक बढ़ गया है. अमित शाह ने अपना ही पिछला ​रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक नया रिकॉर्ड बना लिया है. 

6.87 लाख वोटों से हराया

गृहमंत्री अमित शाह के सामने कांग्रेस ने अपनी गुजरात इकाई की अध्यक्ष सोनल पटेल को चुनावी मैदान में उतारा था. अमित शाह ने सोनल पटेल को 7 लाख 47000  से भी अधिक वोटों से हराकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. अमित शाह को 930630 वोट मिले. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी सोनल पटेल को 238681 वोट मिले. तीसरे नंबर पर 6754 वोटो के साथ बसपा प्रत्याशी रहे. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement