Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आज से धरने पर क्यों बैठ रहीं है CM ममता बनर्जी, जानिए क्या है वजह

पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार का कहना है कि केंद्र सरकार से उन्हें फंड नहीं मिल रहा है, जिसकी वजह से उनका काम प्रभावित हो रहा है.

Latest News
आज से धरने पर क्यों बैठ रहीं है CM ममता बनर्जी, जानिए क्या है वजह

Mamata Banerjee

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) केंद्र सरकार की ओर से राज्य की बकाया राशि कथित तौर पर रोके जाने के विरोध में शुक्रवार से यहां धरना देंगी. ममता बनर्जी का कहना है कि केंद्र सरकार महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (MGNREGA) की बकाया निधि राज्य सरकार को नहीं दे रही है.

क्यों धरने पर बैठेंगे ममता बनर्जी?
केंद्र सरकार की ओर से मनरेगा के तहत बकाया राशि रोके जाने का मुद्दा राज्य में एक बड़े राजनीतिक विवाद में बदल गया है. तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि यह केंद्र सरकार बजट की राशि जारी करने से बच रही है. यही वजह है कि अब तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के साथ ममता बनर्जी धरने पर बैठने वाली हैं.

इसे भी पढ़ें- अंतरिम बजट में UP और बिहार को मिला सबसे ज्यादा पैसा, जानिए बाकी राज्यों को कितना मिला

कौन करेगा धरना प्रदर्शन का नेतृत्व?
तृणमूल कांग्रेस के एक सीनियर नेता ने कहा, 'धरना दोपहर एक बजे रेड रोड इलाके के मैदान में शुरू होगा. हमारी पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगी. पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे.'

इसे भी पढ़ें- Amrit Udyan 2024: खुल गया राष्ट्रपति भवन का अमृत उद्यान, आम लोगों को ऐसे मिलेगी एंट्री, ऑनलाइन बुक करें टिकट

मनरेगा पर पहले भी ठनी है रार
तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) ने पार्टी विधायकों, सांसदों, मंत्रियों और मनरेगा कार्यकर्ताओं के एक समूह के साथ नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया था और यहां राजभवन के बाहर पांच दिन तक धरना दिया था. अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में पिछले वर्ष मार्च में भी इसी तरह का दो दिवसीय धरना दिया गया है.

इसे भी पढ़ें- ​​​​​​​2000 के कितने नोट आ गए वापस, अब कितने बचे, RBI ने दिया पूरा हिसाब-किताब

अब तीसरी बार धरने पर TMC नेता
यह धरना लोकसभा चुनाव से पहले इस मुद्दे पर तीसरा बड़ा विरोध प्रदर्शन है. पश्चिम बंगाल का बजट सत्र पांच फरवरी से शुरू होगा और इस प्रदर्शन के तब तक जारी रहने की संभावना है. (इनपुट: PTI)

​​​​​​​देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News
 पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement