Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Poisoned Mid Day Meal: यहां निकली मिड डे मील में मरी हुई छिपकली, खाना खाकर बीमार हुए 35 बच्चे

Bihar News: यह मामला बिहार के सारण जिले में हुआ है, जहां छपरा सदर ब्लॉक के तहत एक स्कूल में यह घटना हुई है. बच्चों का इलाज किया जा रहा है.

Poisoned Mid Day Meal: यहां निकली मिड डे मील में मरी हुई छिपकली, खाना खाकर बीमार हुए 35 बच्चे

Mid Day Meal खाकर बीमार हुए बच्चों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बिहार के सारण जिले में जहरीला मिड डे मील खा लेने से 35 से ज्यादा बच्चे गंभीर रूप से बीमार हो गए हैं. यह घटना जिले के छपरा सदर ब्लॉक के डुमरी स्थित सरकारी स्कूल में हुई है, जहां मिड डे मील वितरण के दौरान उसमें से मरी हुई छिपकली निकली है. बीमार बच्चों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. उधर, जहरीला खाना खाने से बीमार बच्चों समेत अन्य बच्चे और उनके परिजनों ने स्कूल पर जोरदार हंगामा किया है. मिड डे मील का सैंपल लेने के लिए फूड इंस्पेक्टर को मौके पर बुलाया गया है.

50 से ज्यादा बच्चे बीमार, 35 को ले जाना पड़ा अस्पताल

डुमरी के टिकुलिया टोला स्थित उत्क्रमित कन्या मध्य विद्यालय रसूलपुर में गुरुवार को रोजाना की तरह मिड डे मील वितरण किया गया. इसी दौरान एक बच्चे की थाली में मरी हुई छिपकली निकली. इसकी जानकारी तत्काल टीचर्स को दी गई तो मिड डे मील वितरण रोक दिया गया. थोड़ी ही देर में बच्चों की तबीयत खराब होने लगी. जानकारी के मुताबिक, करीब 50 बच्चों को उल्टी हुई और वे बीमार हो गए. इनमें से 35 की हालत ज्यादा खराब होने के कारण उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सदर अस्पताल के सिविल सर्जन ने भी 35 बच्चों को भर्ती किए जाने की पुष्टि की है. 

प्रधानाध्यापिका ने बताई ये बात

विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यापिका पूनम कुमारी के मुताबिक, स्कूल में मिड डे मील बांटने की जिम्मेदारी एक एनजीओ की है. कुछ दिन से लगातार खाने की क्वालिटी को लेकर शिकायत मिल रही थी. इसे लेकर एनजीओ के पदाधिकारियों को चेताया भी गया था. उन्होंने कहा कि खाने में छिपकली मिलते ही तत्काल उसका वितरण रोक दिया गया था और बीमार बच्चों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया. अस्पताल के सिविल सर्जन सागर दुलाल सिन्हा के मुताबिक, बच्चों के इलाज की मैं खुद निगरानी कर रहा हूं. फूड इंस्पेक्टर को घटना की जानकारी दे दी गई है. उन्हें खाने का सैंपल लेकर जांच करने का निर्देश दिया गया है. जिला प्रशासन के अधिकारी भी बच्चों की हालत की निगरानी करने के लिए सदर अस्पताल पहुंचे हैं. सदर एसडीओ संजय कुमार के मुताबिक, मामले की जांच का आदेश दे दिया गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement