Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Monu Manesar Arrested: क्या है वो डबल मर्डर केस, जिसमें 8 महीने बाद राजस्थान पुलिस लेगी मोनू मानेसर की कस्टडी

Monu Manesar Arrest: बजरंग दल के गौरक्षक दल से जुड़े मोनू मानेसर पर करीब 8 महीने पहले भरतपुर के दो मुस्लिम युवकों की हत्या का आरोप लगा था. दोनों की लाश जली हुई हालत में मिली थी. तभी से राजस्थान पुलिस उसकी तलाश में थी.

Monu Manesar Arrested: क्या है वो डबल मर्डर केस, जिसमें 8 महीने बाद राजस्थान पुलिस लेगी मोनू मानेसर की कस्टडी

Monu Manesar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Monu Manesar News- हरियाणा पुलिस ने बजरंग दल के सदस्य और गोरक्षक मोनू मानेसर को गिरफ्तार कर लिया है. यह गिरफ्तारी 8 महीने पहले राजस्थान बॉर्डर पर जली हुई कार में मिले दो शव के सिलसिले में की गई है. राजस्थान पुलिस इन हत्याओं के आरोप में मोनू मानेसर और उसके साथियों की तलाश कर रही थी. उसकी गिरफ्तारी के लिए हरियाणा पुलिस से भी आग्रह किया गया था, लेकिन 8 महीने से मोनू उर्फ मोहित यादव की गिरफ्तारी नहीं हुई थी. इस दौरान फरार बताए जा रहे मोनू मानेसर के अपने घर पर ही मौजूद होने के कई वीडियो सामने आए थे. इससे हरियाणा पुलिस पर उसकी गिरफ्तारी का दबाव बढ़ा था. इसके बाद अब हाल ही में हरियाणा के नूंह जिले में हुई भयानक सांप्रदायिक हिंसा में भी मोनू मानेसर का नाम लोगों को भड़काने के सिलसिले में सामने आया है. इसी के बाद अब हरियाणा पुलिस ने अचानक उसे गिरफ्तार किया है. अब उससे राजस्थान की भरतपुर पुलिस पूछताछ करेगी. इसके बाद कोर्ट से उसकी कस्टडी ली जाएगी.

पहले जानिए हरियाणा पुलिस ने क्यों की है अब गिरफ्तारी

हरियाणा पुलिस ने मोनू मानेसर को सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट अपलोड करने के सिलसिले में आईटी एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है. हरियाणा की एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ममता सिंह ने मीडिया को बताया कि पुलिस की सोशल मीडिया मॉनीटरिंग टीम ने मोनू मानेसर की 28 अगस्त की एक पोस्ट को भड़काऊ माना है. इसी मामले में उसे गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तारी का सीसीटीवी फुटेज हुआ वायरल

मोनू मानेसर को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने का वीडियो भी सामने आ गया है. यह सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वीडियो में गुरुग्राम के मानेसर में मोनू को सादी वर्दी में मौजूद पुलिसकर्मियों ने गिरफ्तार किया है. 

अब जान लीजिए क्या था डबल मर्डर केस, जिसमें राजस्थान पुलिस लेगी कस्टडी

हरियाणा-राजस्थान बॉर्डर पर लोहारू में 16 फरवरी, 2023 को बोलेरो गाड़ी में दो जली हुई लाश मिली थी. जांच में ये लाश नसीर और जुनैद नाम के दो युवकों की थीं, जो राजस्थान के भरतपुर जिले के घाटमिका गांव के रहने वाले थे. नसीर (28) और जुनैद (33) पर गोतस्करी के आरोप रहे हैं. साथ ही उन पर कई गोरक्षकों की हत्या के भी आरोप रहे हैं. जले हुए कंकाल मिलने के बाद नसीर-जुनैद के परिवारों ने हत्या का आरोप मोनू मानेसर और उसके साथियों पर लगाया था. आरोप था कि दोनों का मोनू मानेसर और उसके साथियों ने कहीं जाते समय 15 फरवरी को अपहरण किया था. इसके बाद दोनों को पीट-पीटकर मारने के बाद उनकी गाड़ी में ही डालकर जला दिया था. नसीर-जुनैद के परिवार की शिकायत पर भरतपुर पुलिस ने मोनू समते 8 आरोपियों के खिलाफ हत्या, मॉब लिंचिंग व कई अन्य धाराओं में केस दर्ज किया था. इस मामले में घाटमीका गांव में कई बड़ी पंचायतें भी हुई थीं. तभी से मोनू इस केस में फरार चल रहा था.

अब क्या होगा मोनू मानेसर का

पहले हरियाणा पुलिस सोशल मीडिया पोस्ट समेत मोनू के खिलाफ दर्ज सभी मामलों में उससे पूछताछ करेगी. इसके बाद वह जिन-जिन राज्यों में वांटेड है, वहां की पुलिस को उसकी गिरफ्तारी की जानकारी दे दी गई है. जिस राज्य की पुलिस मोनू को अपने यहां लेकर जाना चाहेगी, वह कोर्ट से बी-वारंट लेकर उसे अपने साथ ले जाएगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement