Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Parliament Security Breach: पकड़ा गया संसद में बवाल का छठा आरोपी, जानिए कौन है ये शख्स

Parliament Security Breach Updates: दिल्ली पुलिस ने संसद में पकड़े गए चार आरोपियों समेत कुल पांच लोग दबोचे थे, लेकिन अब तक छठे आरोपी का नाम अज्ञात ही चल रहा था.

Parliament Security Breach: पकड़ा गया संसद में बवाल का छठा आरोपी, जानिए कौन है ये शख्स

Parliament Security Breach (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Delhi News- संसद भवन पर हमले की 22वीं बरसी के दिन 13 दिसंबर को सुरक्षा में सेंधमारी करके हंगामा मचाने वालों का छठा साथी भी गिरफ्तार कर लिया गया है. यह शख्स अब तक अज्ञात था, लेकिन दिल्ली पुलिस ने इसकी पहचान का खुलासा करते हुए इसे दबोचने में सफलता हासिल की है. पकड़े गए आरोपी का नाम महेश कुमावत (Mahesh Kumawat) है और इसे पूरे हंगामे की योजना बनाने वाले ललित झा का साथी बताया जा रहा है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, ललित और महेश की गिरफ्तारी से सोशल मीडिया पर युवाओं का ब्रेनवॉश करने के एक बड़े खेल का भी खुलासा हुआ है. फिलहाल पूरी जानकारी महेश कुमावत से पूछताछ पूरी होने के बाद दी जाएगी. 

अब तक हो चुकी हैं इस मामले में छह गिरफ्तारी

Zee News की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने अभी यह नहीं बताया है कि महेश कुमावत को कहां से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस महेश से पूछताछ कर रही है. पूछताछ में अब तक मिली जानकारी के हिसाब से ललित को संसद में सेंध लगाने की पूरी योजना बनाने में महेश ने भी मदद की थी. महेश का नाम ललित से पूछताछ के बाद सामने आया था, जिसके चलते उसकी तलाश में लगातार जगह-जगह छापेमारी की जा रही थी. महेश कुमावत की गिरफ्तारी के साथ ही इस मामले में अब कुल 6 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं, जिनमें मनोरंजन डी. और सागर शर्मा को लोकसभा के अंदर और नीलम व अमोल शिंदे को संसद के बाहर बवाल मचाते हुए दबोचा गया था. इसके बाद ललित झा ने दिल्ली पुलिस की लगातार छापेमारी के बाद खुद ही पुलिस स्टेशन पहुंचकर सरेंडर कर दिया था. अब तक छठे शख्स की ही तलाश चल रही थी, जो महेश कुमावत की गिरफ्तारी के साथ ही पूरी हो गई है.

महेश के सोशल मीडिया अकाउंट से मिली अहम जानकारी

दिल्ली पुलिस ने महेश कुमावत के इंस्टाग्राम अकाउंट की छानबीन की है. इससे पुलिस को एक बड़ी योजना का पता चला है. इस अकाउंट के जरिये जानकारी मिली है कि सोशल मीडिया पर युवाओं का ब्रेन वॉश किया जा रहा है. नए लड़कों को देश के खिलाफ क्रांति के लिए भड़काया जा रहा है. आरोपियों ने अपने एजेंडे के हिसाब से क्रांतिकारियों की फोटोज से वीडियो बनाए हैं, जिनसे युवाओं को बरगलाया जा रहा है. साथ ही आरोपियों द्वारा लगातार सरकार विरोधी एजेंडे पर भी काम करने की जानकारी मिली है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement