Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PCS Jyoti Maurya: ज्योति मौर्या ने किया है 33 करोड़ का हेरफेर, पति के दावों पर जांच कर रही समिति

पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य के बैंक खातों से 33 करोड़ का कथित तौर पर हेरफेर किया गया है. वह अब नए कानूनी पचड़े में फंसती नजर आ रही हैं.

PCS Jyoti Maurya: ज्योति मौर्या ने किया है 33 करोड़ का हेरफेर, पति के दावों पर जांच कर रही समिति

SDM Jyoti Maurya.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य एक बार फिर कानूनी पचड़े में फंसती नजर आ रही हैं. उनके खिलाफ अवैध रूप से लेनदेन का आरोप है. जांच कमेटी ने भ्रष्टाचार के आरोपों पर छानबीन शुरू कर दी है. कमेटी में शामिल एडीएम प्रशासन हर्षदेव पांडेय ने गुरुवार को लखनऊ में यह जांच शुरू की है. ज्योति मौर्य के 6 बैंक खातों की डिटेल मांगी गई है. ज्योति और उनके पति आलोक मौर्य का बयान, इस प्रकरण में दर्ज कराया जाएगा.

ज्योति मौर्य पर ये आरोप, उनके पति आलोक मौर्य ने लगाया है. आलोक मौर्य से इस प्रकरण में सबूत भी मांगे गए हैं. प्रशासन की ओर से स्पष्ट निर्देश हैं कि 15 दिनों के भीतर जांच प्रक्रिया पूरी कर ली जाए. आलोक मौर्य ने ज्योति मौर्य पर अपने पद के गलत इस्तेमाल का आरोप लगाया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक नियुक्ति विभाग ने मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत को जांच रिपोर्ट सौंप दी है. कमेटी की अध्यक्षता अपर आयुक्त प्रशासन अमृतलाल बिंद कर रहे हैं, वहीं एडीएम प्रशासन हर्षदेव पांडेय, एसीएम फर्स्ट जयजीत कौर ने कमेटी गठित की है. 

इसे भी पढ़ें- Viral Kashmir Girl Video: 'क्या पहले थी ये आजादी' कश्मीरी लड़की ने बुलेट चलाने की वीडियो डालकर पूछा सवाल

डिपार्टमेंट के अधिकारियों से होगी पूछताछ
कमेटी आलोक मौर्य की शिकायत पर ज्योति मौर्य से पूछताछ करेगी. आलोक ने एक डायरी के 32 पन्नों का फोटो स्टेट भी सौंपा है, जिसमें 33 करोड़ रुपयों के लेनदेन का जिक्र है. इस प्रकरण में विभाग के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है. 

यह भी पढ़ें: Nuh Violence: नूंह में महिला जज ने देखा हिंसा का तांडव, दंगाइयों ने जलाई कार, 3 साल की बेटी संग ऐसे बचाई जान

होटल-रेस्त्रां तक हो रही है पूछताछ
निलंबित होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के विषय में भी ज्योति मौर्य से पूछताछ की जाएगी. कई होटलों से ब्यौरा लिया गया है, जहां ज्योति मौर्य और मनीष दुबे ठहरे हुए थे. कमेटी ने आलोक मौर्य और ज्योति मौर्य को पूछताछ के लिए प्रयागराज बुलाया है. डायरी राइटिंग की जांच भी फॉरेंसिक विभाग करेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement