Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सरकार ने बनाई 24 संसदीय समितियां, PM Modi ने Rahul Gandhi को भी सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी

Rahul Gandhi in Parliamentary Committee: केंद्र सरकार ने 24 अहम संसदीय समितियों का गठन किया है, जो विभिन्न मामलों पर सरकार को सलाह देने का काम करती हैं.

Latest News
सरकार ने बनाई 24 संसदीय समितियां, PM Modi ने Rahul Gandhi को भी सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Rahul Gandhi in Parliamentary Committee: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने 24 अहम संसदीय समितियों का गठन किया है, जो सरकार को विभिन्न मुद्दों पर सलाह देने का काम करती हैं. इन कमेटियों में से एक नेता विपक्ष राहुल गांधी को भी जगह दी गई है. राहुल गांधी को रक्षा मामलों की समिति का सदस्य बनाया गया है. इसे सरकार की सबसे अहम समिति माना जाता है, क्योंकि ये देश की रक्षा से जुड़े मुद्दों के साथ ही सेना के लिए हथियारों की खरीद पर भी नजर रखती है. रक्षा समिति का अध्यक्ष भाजपा सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह को बनाया गया है. अन्य समितियों में बॉलीवुड अभिनेत्री व भाजपा सांसद कंगना रनौत और रामायण में राम की भूमिका निभा चुके अभिनेता व भाजपा सांसद अरुण गोविल को भी जगह मिली है. खास बात ये है कि विपक्ष के नेताओं में से सपा के रामगोपाल यादव और कांग्रेस के शशि थरूर को दो अहम समितियों का अध्यक्ष बनाया गया है.

विदेश मामले संभालेंगे शशि थरूर

पूर्व विदेश सचिव व विदेश राज्य मंत्री रह चुके शशि थरूर को एक बार फिर विदेश मामलों की संसदीय समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. अरुण गोविल इसी समिति में सदस्य की भूमिका में रहेंगे. कंगना रनौत को कम्युनिकेशन एंड आईटी कमेटी का मेंबर बनाय गया है, जिसके अध्यक्ष भाजपा सांसद निशिकांत दुबे रहेंगे. सपा नेता व Akhilesh Yadav के ताऊ रामगोपाल यादव को स्वास्थ्य मामलों की संसदीय समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. भाजपा सांसद भृतहरि महताब को वित्त मामलों की संसदीय समिति की जिम्मेदारी सौंपी गई है,जबकि गृह मामलों की संसदीय समिति की कमान भाजपा नेता राधा मोहन दास को दी गई है.

दिग्विजय सिंह को भी दी गई है जिम्मेदारी

कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद व मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के कंधों पर शिक्षा, युवा व खेल मामलों की समिति की जिम्मेदारी दी गई है. यह भी बेहद अहम समिति है. इसके अलावा भाजपा नेता बीएल रमेश को रेल मामलों की समिति का अध्यक्ष बनाया गया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement