Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi पर गुस्साए PM Modi, बोले- पूरे हिंदू समाज को हिसंक कहना गंभीर, Amit Shah भी भड़के

Pm Modi vs Rahul Gandhi: लोकसभा में नेता विपक्ष के तौर पर बोलते समय राहुल गांधी ने हिंदू समाज को हिंसक बताने वाला कमेंट किया, जिस पर सदन में हंगामा हो गया है. प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने इस मुद्दे पर उन्हें माफी मांगने के लिए कहा है.

Latest News
Rahul Gandhi पर गुस्साए PM Modi, बोले- पूरे हिंदू समाज को हिसंक क�हना गंभीर, Amit Shah भी भड़के
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Pm Modi Vs Rahul Gandhi: लोकसभा में सोमवार को जबरदस्त हंगामा हो गया है. नेता विपक्ष के तौर पर बोल रहे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हिंदुओं को लेकर ऐसी बात कही, जिस पर पूरा सत्ता पक्ष भड़क गया है. राहुल गांधी ने कहा कि खुद को हिंदू बताने वाले हिंसा करते हैं. इस पर ऐतराज जताते हुए पीएम मोदी ने उन्हें रोकते हुए कहा कि पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक बताना ठीक नहीं है. यह बेहद गंभीर बात है. इस पर राहुल ने कहा कि पीएम मोदी पूरा हिंदू समाज नहीं है. BJP-RSS पूरा हिंदू समाज नहीं है. इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी उन पर पलटवार करते हुए नेता विपक्ष से माफी मांगने के लिए कहा है. इसे लेकर सदन में जबरदस्त हंगामा चल रहा है.


यह भी पढ़ें- सदन में भगवान शिव की फोटो लेकर पहुंचे Rahul Gandhi, फिर स्पीकर ने जो किया, वो कर देगा हैरान 


राहुल गांधी की इस बात पर भड़का हंगामा

राहुल गांधी ने लोकसभा में कहा,'मोदी जी अपने भाषण में कहते हैं कि हिंदुस्तान ने कभी किसी पर हमला नहीं किया. इसका कारण है कि हिंदुस्तान अहिंसा का देश है. हमारे महापुरुषों ने संदेश दिया है कि डरो मत, डराओ मत. शिवजी यही कहकर त्रिशूल जमीन में गाड़ देते हैं. दूसरी तरफ खुद को हिंदू कहने वाले लोग 24 घंटे हिंसा-हिंसा, नफरत-नफरत की बात करते हैं. आप हिंदू ही नहीं सकते. इस पर सदन में हंगामा हुआ तो राहुल ने कहा कि यह तीर निशाने पर लगने का शोर है. 


यह भी पढ़ें- 'मुझसे मेरा घर छीना...', Lok Sabha में Modi सरकार पर बरसे राहुल गांधी 


पीएम मोदी ने कहा- मुझे लोकतंत्र ने सिखाया है विपक्ष के नेता को गंभीरता से लीजिए

राहुल गांधी के बयान पर पीएम मोदी ने उन्हें बीच में रोककर टोका. उन्होंने कहा,' पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर बात है.' राहुल ने पलटवार करते हुए कहा कि पीएम मोदी, भाजपा और RSS पूरा हिंदू समाज नहीं हैं. यहां सब हिंदू हैं. इस पर पीएम मोदी ने कहा,'मुझे लोकतंत्र और संविधान ने सिखाया है कि नेता विपक्ष की बात को गंभीरता से लेना चाहिए.' 


यह भी पढ़ें- "...सरकार का घमंड तोड़ दिया", संसद में ये क्या बोल गए Mallikarjun Kharge! 


'राहुल जी, करोड़ों लोग गर्व से खुद को हिंदू कहते हैं'

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी राहुल गांधी को अपने कमेंट के लिए माफी मांगने को कहा है. उन्होंने कहा,'नेता विपक्ष ने कहा है कि जो खुद को हिंदू कहते हैं वे हिंसा करते हैं. वे नहीं जानते कि करोड़ों लोग गर्व से खुद को हिंदू कहते हैं. किसी भी धर्म को हिंसा से जोड़ना गलत है. उन्हें माफी मांगनी चाहिए. मैं उनसे गुजारिश करता हूं कि इस्लाम में अभय मुद्रा पर भी वे एक बार इस्लामिक विद्वानों से पूछ लें.'

दोनों तरफ के सांसद वेल में उतरे, जबरदस्त हंगामा

राहुल गांधी और पीएम मोदी की बहस के बीच सत्ता और विपक्ष के सांसदों का हंगामा भी चल रहा है. दोनों तरफ के सांसद अपने-अपने नेता के समर्थन में वेल में उतर आए हैं. जबरदस्त नारेबाजी चल रही है. भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने भी राहुल गांधी पर संविधान के बारे में कुछ नहीं जानने का आरोप लगाते हुए उनसे माफी मांगने के लिए कहा है. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कहा है कि राहुल गांधी झूठी बात फैला रहे हैं. दरअसल राहुल गांधी ने अपने संबोधन में अग्निवीर स्कीम से भर्ती हुए जवान की शहादत पर उसके परिवार को आर्थिक सहायता नहीं मिलने का दावा किया है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement