Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'बृजभूषण शरण सिंह को बचा रहे हैं पीएम मोदी', कांग्रेस ने सरकार पर उठाए सवाल

कांग्रेस ने कहा है यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे बृजभूषण शरण सिंह का सरकार बचाव कर रही है. कांग्रेस ने पहलवानों के यौन उत्पीड़न से जुड़े इस केस को लेकर केंद्र सरकार को घेरा है.

'बृजभूषण शरण सिंह को बचा रहे हैं पीएम मोदी', कांग्रेस ने सरकार पर उठाए सवाल

बृजभूषण शरण सिंह

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण शरण सिंह को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तारी से बचा रहे हैं. बृजभूषण पर महिला पहलवानों के यौन शोषण के आरोप हैं. कांग्रेस ने कहा है कि आरोपों के बाद भी केंद्र सरकार ने बृजभूषण शरण सिंह का समर्थन किया है. 

कांग्रेस ने दिल्ली पुलिस के बयान का जिक्र करते हुए केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की. दिल्ली पुलिस के बयान के मुताबिक जब भी बृजभूषण को मौका मिला, उन्होंने महिला पहलवानों का शोषण करने की कोशिश की.

दिल्ली पुलिस ने राउज एवेन्यू कोर्ट के एडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट हरजीत सिंह जसपाल की कोर्ट में दलील देते हुए कहा कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप तय करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं. दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मामले में ताजिकिस्तान की कथित घटनाओं का हवाला देते हुए दावा किया कि ये घटनाएं उनके कार्यों को दर्शाती हैं.

इसे भी पढ़ें- AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने राहुल गांधी को दी चुनौती, 'वायनाड नहीं, हैदराबाद से चुनाव लड़कर दिखाएं'

'पीएम मोदी बृजभूषण को क्यों बचा रहे हैं?'
कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किया, 'बृजभूषण को जब भी मौका मिलता था, वह महिला पहलवानों का शोषण करने की कोशिश करते थे.' दिल्ली पुलिस ने ये दलील अदालत में देते हुए कहा है कि जो सबूत दिए गए हैं, वह आरोप तय करने के लिए काफी हैं. इतना होने के बाद भी महिला सम्मान का दिखावा करने वाली मोदी सरकार यौन शोषण के आरोपी बृजभूषण के साथ खड़ी है. सवाल आज भी यही है कि PM मोदी बृजभूषण को क्यों बचा रहे हैं?

दिल्ली पुलिस ने राउज एवेन्यू कोर्ट में क्या कहा?
बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज यौन उत्पीड़न केस में दिल्ली पुलिस ने कहा है कि आरोपी ने महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का कोई मौका नहीं छोड़ा. दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मामले में ताजिकिस्तान की कथित घटनाओं का हवाला देते हुए दावा किया कि ये घटनाएं उनके कार्यों को दर्शाती हैं.

यह भी पढ़ें- रमेश बिधूड़ी के आरोपों पर बोले दानिश अली, सड़क के बाद अब संसद में हो रही लिंचिंग

पुलिस के मुताबिक, ताजिकिस्तान में एक कार्यक्रम के दौरान बृजभूषण शरण सिंह ने एक महिला पहलवान को जबरन गले लगाया, और बाद में अपने कृत्य को यह कहकर उचित ठहराया कि उन्होंने ऐसा एक पिता की तरह किया.

क्या कह रही है बृजभूषण की तजाकिस्तान फाइल?
ताजिकिस्तान में एशियाई चैम्पियनशिप की एक अन्य शिकायत में आरोप लगाया गया है कि बृजभूषण सिंह ने बिना अनुमति के एक महिला पहलवान की शर्ट उठाई और उसके पेट को अनुचित तरीके से छुआ. दिल्ली पुलिस ने तर्क दिया कि ये घटनाएं भारत के बाहर हुईं लेकिन मामले के लिए उपयुक्त थीं.

दिल्ली पुलिस ने इस बात पर जोर दिया कि बात यह नहीं है कि पीड़ितों ने घटनाओं पर प्रतिक्रिया दी या नहीं, बल्कि बात यह है कि उनके साथ गलत हुआ. उन्होंने दिल्ली में डब्ल्यूएफआई के कार्यालय में एक कथित घटना का भी जिक्र किया और कहा कि शिकायतों के लिए राष्ट्रीय राजधानी उपयुक्त क्षेत्राधिकार है.

यह भी पढ़ें- बृजभूषण सिंह की मुश्किल बढ़ी, पुलिस रिपोर्ट में यौन शोषण के प्रमाण का दावा

मामले की विस्तार से सुनवाई के बाद एसीएमएम ने मामले की अगली सुनवाई 7 अक्टूबर को तय की. पिछली सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने अदालत को बताया था कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच के लिए सरकार द्वारा गठित निगरानी समिति ने उन्हें दोषमुक्त नहीं किया था. (इनपुट: IANS)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement