Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab: मात्र एक रुपये में काम करेंगें नए Advocate General , सैलरी के खर्च पर दिया बड़ा बयान

आप सरकार ने अनमोल रतन को राज्य का नया एडवोकेट जनरल नियुक्त किया है जिसके बाद उन्होंने कहा कि वो अपनी सैलरी का पैसा नशे से प्रभावित लोगों को देंगे.

Punjab: मात्र एक रुपये में काम करेंगें नए Advocate General , सैलरी के खर्च पर दिया बड़ा बयान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब में नई आप सरकार (AAP Government) का गठन हो चुका है. पहले मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) और फिर उनकी कैबिनेट के 10 मंत्रियों का शपथग्रहण पूर्ण हो गया है. ऐसे में पहली बैठक के बाद सरकार और जनता से संबंधित कुछ बड़े फैसले किए गए हैं. पंजाब का नया एडवोकेट जनरल (Advocate General) अनमोल रतन सिद्धू (Anmol Ratan Sidhu) को घोषित किया गया है. ऐसे में सिद्धू ने यह ऐलान किया है कि वे मात्र एक रुपये की सैलरी पर काम करेंगे. 

राज्यपाल ने की नियुक्ति

दरअसल, मुख्यमंत्री भगवंत मान की ओर से अनुशंसा के बाद राज्यपाल ने अनमोल रतन सिद्धू की महाधिवक्ता पद पर नियुक्ति का नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके बाद शनिवार को उन्होंने पदभार संभाल लिया. इस दौरान सिद्धू ने अपनी सैलरी नशे के शिकार लोगों के इलाज और पुनर्वास पर खर्च करने का ऐलान किया है और उन्होंने कहा कि वह कानूनी शुल्क के तौर पर सिर्फ एक रुपया लेंगे. उनके इस फैसले की काफी सराहना की जा रही है.

लोगों तक पहुंचाएंगे मदद

नियुक्ति के बाद अनमोल रतन ने कहा कि वे ऐसे गांवों तक पहुंचकर एजी के तौर पर अपना वेतन नशे के आदी लोगों के इलाज और उनके पुनर्वास के लिए दान करेंगे. वे हलका मकबूलपुरा से विधायक जीवन जोत कौर (अमृतसर पूर्व) के नेतृत्व में यह शुरुआत करेंगे. वे अपने वेतन से केवल एक रुपया रखेंगे और बाकी राशि जीवन जोत कौर के सहयोग से गांव मकबूल पुरा की पंचायत को भेज दी जाएगी. गांव में अनेक विधवाएं और अनाथ बच्चे हैं, इसीलिए वे इस गांव से शुरुआत करेंगे. गौरतलब है कि पंजाब में नशे की लत एक बड़ा मुद्दा है. 

यह भी पढ़ें- PM Modi ने जापान के प्रधानमंत्री को दिया खास तोहफा, जानकर आप भी देंगे दाद!

आपको बता दें कि भगवंत मान के चहेते अनमोल रतन सिंह सिद्धू पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के आठ बार अध्यक्ष रहे हैं. वह बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा के चेयरमैन भी रहे हैं. वहीं वो पंजाब के एडिशनल एडवोकेट जनरल और केंद्र में कांग्रेस की सरकार के दौरान करीब दस साल तक असिस्टेंट सॉलिसिटर जनरल रहें हैं.

यह भी पढ़ें- The Kashmir Files देखकर लौट रहे बीजेपी सांसद की गाड़ी पर फेंका बम 

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement