Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab में अब स्टेट Icon नहीं रहे Sonu Sood, जानें क्यों चुनाव आयोग ने रद्द की नियुक्ति?

कोरोना महामारी के दौरान प्रवासियों को उनके घर पहुंचाने में मदद करने की वजह से लोगों ने सोनू सूद को मसीहा कहा था.

Punjab में अब स्टेट Icon नहीं रहे Sonu Sood, जानें क्यों चुनाव आयोग ने रद्द की नियुक्ति?

Bollywood Actor Sonu Sood. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) की पंजाब (Punjab) के 'स्टेट आइकन' (State Icon) के तौर पर नियुक्ति रद्द कर दी है. 

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस करुणा राजू (S Karuna Raju) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है. बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने कहा कि उन्होंने स्वेच्छा से पद छोड़ दिया क्योंकि परिवार का एक सदस्य विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) लड़ रहा है.

चुनाव आयोग (ECI) ने करीब एक साल पहले सोनू सूद को पंजाब का 'आइकन' नियुक्त किया था. करुणा राजू ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि भारत के निर्वाचन आयोग ने सोनू सूद की पंजाब के 'स्टेट आइकन' के तौर पर नियुक्ति को चार जनवरी को रद्द कर दिया है.

Imlie में लीड एक्टर Gashmeer Mahajani की जगह लेगा यह एक्टर, कन्फर्म हो गई न्यूज

क्यों रद्द हुई Sonu Sood की नियुक्ति

सोनू सूद कोरोना की पहली और दूसरी लहर में लोगों के लिए मसीहा बनकर उभरे थे. दवाइयों से लेकर लोगों को जरूरतों तक की जिम्मेदारी सोनू सूद ने बड़े स्तर पर उठाई थी.सोनू सूद ने पिछले साल नवंबर में कहा था कि उनकी बहन मालविका (Malvika) राजनीति में आ रही हैं, लेकिन उनकी ऐसी कोई योजना नहीं है. यही वजह है कि हितों के टकराव की वजह से चुनाव आयोग ने उनका नाम स्टेट आइकन के पद से हटा दिया है.

नियुक्ति रद्द होने पर क्या बोले सोनू सूद?

सोनू सूद ने एक ट्वीट में कहा कि हर अच्छी चीज की तरह, इस सफर का भी अंत होना था. मैं 'स्टेट आइकन ऑफ पंजाब' के पद से स्वेच्छा से हट गया हूं. सोनू सूद मूल रूप से पंजाब के मोगा जिले के रहने वाले हैं. कोरोना महामारी के दौरान प्रवासियों को उनके घर पहुंचाने में मदद करने की वजह से चर्चा में आए थे.

सोनू सूद लॉकडाउन की वजह से बेरोजगार हुए और जगह-जगह फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए गाड़ियों की व्यवस्था भी की थी. उनके काम की देशभर में तारीफ हुई थी. पर्दे पर अक्सर विलेन का किरदार निभाने वाले सोनू सूद रातो-रात सुपरहीरो बन गए थे.

यह भी पढ़ें-
Alia Bhatt ने दिखाई बॉयफ्रेंड Ranbir Kapoor की कलाकारी, शेयर की 4 दिलचस्प Photos
Ranveer Singh के Tv Show में दिखेंगे काजोल और करण जौहर, Grand Finale में होगी जमकर मस्ती

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement