Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hathras Stampede: हाथरस पीड़ितों के घर पहुंचे, जमीन पर बैठे, फिर Rahul Gandhi  बोले- हादसे पर नहीं हो राजनीति

Hathras Stampede: लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी दिल्ली से बेहद सुबह चलकर पहले अलीगढ़ के एक गांव में पहुंचे. इसके बाद वे हाथरस पहुंचकर पीड़ितों के परिजनों से मिले हैं.

Latest News
Hathras Stampede: हाथरस पीड़ितों के घर पहुंचे, जमीन पर बैठे, फिर Rahul Gandhi  बोले- हादसे पर नहीं हो राजनीति

Rahul Gandhi ने हाथरस पहुंचकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात की है. (फोटो- AICC)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Hathras stampede: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी शुक्रवार सुबह हाथरस हादसे के पीड़ितों से मिलने पहुंच गए हैं. दिल्ली से बेहद सुबह निकले लोकसभा के नेता विपक्ष राहुल गांधी पहले अलीगढ़ पहुंचे. यहां पिलखना गांव में उन्होंने हाथरस हादसे में मरने वाले व्यक्ति के परिवार से मुलाकात की. इसके बाद वे अलीगढ़ से सीधे हाथरस पहुंच गए और वहां जमीन पर बैठकर आम आदमी की तरह ही लोगों के मुंह से उनकी गुहार सुनी. राहुल गांधी ने राज्य सरकार से पीड़ित परिवारों को दिल खोलकर तत्काल मुआवजा देने की अपील की है. साथ ही यह भी कहा है कि हादसे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. मौके पर पुलिस व्यवस्था में कमी थी. यदि पर्याप्त पुलिस व्यवस्था होती तो हादसा नहीं होता. राहुल ने पीड़ित परिवारों से यह भी कहा कि वे अब इस हैसियत में हैं कि पीड़ितों की लड़ाई लड़ सकते हैं. बता दें कि हाथरस में कथित सत्संग के दौरान मची भगदड़ में करीब 123 लोगों की मौत हुई है, जबकि इतने ही लोग घायल हुए हैं.


यह भी पढ़ें- कौन हैं Advocate AP Singh, निर्भया कांड से लेकर Hathras Stampede तक से है नाता 


सुबह 5.30 बजे निकल लिए दिल्ली से

राहुल गांधी दिल्ली से सुबह 5.30 बजे ही हाथरस जाने के लिए चल दिए. सुबह 7.30 बजे पहले वे अलीगढ़ के गांव पिलखना पहुंचे. यहां के एक परिवार के दो लोगों समेत कुल 4 लोगों की मौत हुई है. राहुल ने यहां हादसे में मृत मंजू व उसके छह वर्ष के बेटे पंकज के साथ ही अन्य परिवार की शांति देवी व प्रेमवती के पीड़ित परिजनों को सांत्वना दी. उन्होंने कहा,'हादसे में काफी लोगों की मौत हुई है. मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए. पीड़ितों ने बताया कि जो पुलिस की व्यवस्था होनी चाहिए थी, वो नहीं थी. प्रशासन की कमी से हादसा हुआ.' 


यह भी पढ़ें- Hathras Stampede: अब तक 6 गिरफ्तार, एक सेवादार अभी भी फरार, सौंपी गई जांच रिपोर्ट 


'अब मैं उस हैसियत में हूं कि सरकार से मदद करा सकूं'

अलीगढ़ के बाद राहुल गांधी सड़क मार्ग से ही हाथरस के लिए चल दिए. हाथरस पहुंचने के बाद उन्होंने नवीपुर खुर्द, विभव नगर, ग्रीन पार्क में मृतकों के परिजनों से मुलाकात की. आशा देवी, मुन्नी देवी और ओमवती के परिवारों से नीचे जमीन पर बिछी दरी पर बैठक मिलने के बाद उन्होंने उन्हें सांत्वना दी और कहा, 'अब मैं उस हैसियत में हूं कि सरकार से उन्हें हर संभव मदद दिला सकूं. पीड़ित परिवारों को लड़ाई भी लड़ी जाएगी और उन्हें यथासंभव मदद भी दिलाई जाएगी.

'6 महीने बाद मुआवजा मिलने का लाभ नहीं'

राहुल गांधी ने कहा,'प्रशासन से जो गलतियां हुईं, दुख की बात है कि उनसे परिवार वालों को नुकसान हुआ. अब मुआवजा भी सही नहीं मिला. सीएम से अपील है कि दिल खोलकर मुआवजा दें और अभी दें. इस समय उन्हें जरूरत है, 6 महीने बाद मुआवजा देने का कोई फायदा नहीं. यह जल्द से जल्द मिलना चाहिआ. बहुत दुख में हैं. हमें उनकी हालत समझनी चाहिए.


यह भी देखें- 12 भगदड़, 1180 श्रद्धालुओं की मौत! भारत में भगदड़ के चौंकाने वाले आंकड़े  


यूपी में दोबारा घुसपैठ की जुगत भिड़ा रही कांग्रेस

हालिया लोकसभा चुनावों में कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में 7 लोकसभा सीट पर जीत हासिल की है. इससे पार्टी का हौसला बढ़ा है. राहुल गांधी ने भी रायबरेली सीट पर जीत हासिल की है, जबकि उनकी पारंपरिक अमेठी सीट पर भी कांग्रेस के अनजान से कार्यकर्ता किशोरीलाल शर्मा ने स्मृति ईरानी को हराया है. ऐसे में कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में दोबारा अपने लिए जगह बनती दिख रही है. राहुल गांधी लोकसभा में नेता विपक्ष बने हैं. इसके बाद वे पहली बार यूपी में सीधे हाथरस के दौरे पर पहुंचे हैं, जिसके सियासी संदेश को बेहद अहम माना जा रहा है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement