Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi के भाषण पर चली कैंची, Lok Sabha रिकॉर्ड से हटाए हिंदू, PM Modi समेत कई कमेंट्स, आज मोदी देंगे जवाब

Rahul Gandhi Lok Sabha Speech: नेता विपक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सरकार पर जमकर तंज कसे थे, जिनमें से कई को संसदीय नियमों के खिलाफ बताकर शिकायत की गई थी.

Latest News
Rahul Gandhi के भाषण पर चली कैंची, Lok Sabha रिकॉर्ड से हटाए हिंदू, PM Modi समेत कई कमेंट्स, आज मोदी देंगे जवाब
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Rahul Gandhi Lok Sabha Speech: संसद में कांग्रेस सांसद व नेता विपक्ष राहुल गांधी के भाषण को लेकर बवाल मचा हुआ है. राहुल ने अपने बयान में हिंसक हिंदू समेत कई ऐसे शब्दों का बयान दिया है, जिसे संसदीय नियमों के खिलाफ बताकर NDA सांसदों ने शिकायत की है. इसके बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Om Birla) के आदेश पर राहुल गांधी के भाषण के कई हिस्सों को लोकसभा रिकॉर्ड से हटा दिया गया है. उधर, इस मुद्दे पर आज भी संसद में हंगामा होने के पूरे आसार हैं. एकतरफ कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दलों ने राहुल के भाषण को रिकॉर्ड से हटाने का विरोध करने की तैयारी की है. दूसरी तरफ, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) घोषणा कर चुके हैं कि आज लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते समय वे भी सरकार से कई सवाल पूछने जा रहे हैं. विपक्षी हमलों के खिलाफ NDA का होमवर्क तैयार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने लोकसभा की कार्रवाई शुरू होने से पहले अपने संसदीय दल की बैठक बुलाई है. इसके बाद शाम के समय प्रधानमंत्री खुद विपक्ष के सारे तंज और हमलों का जवाब लोकसभा में देंगे. 


यह भी पढ़ें- शिवजी से हिंसक हिंदू तक, Rahul Gandhi के कमेंट्स पर निकली Rule Book, क्या हैं संसद में बोलने के नियम


राहुल ने 1.45 घंटे तक पूछे थे लगातार सवाल

राहुल गांधी ने सोमवार को संसद में सरकार के खिलाफ हमलावर रुख रखते हुए 1.45 घंटे तक लगातार सवालों की बौछार लगाई थी. अपने संबोधन में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर BJP और RSS तक को निशाना बनाया था. इस दौरान उन्होंने हिंदुओं के हिंसक होने की बात कही थी, जिस पर पीएम मोदी ने खुद खड़े होकर ऐतराज जताया था. राहुल गांधी ने किसानों से लेकर अग्निवीर स्कीम तक को लेकर सरकार पर तंज कसे थे. इस भाषण के दौरान भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पूरी तरह बैकफुट पर दिखी थी. 


यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi पर गुस्साए PM Modi, बोले- पूरे हिंदू समाज को हिसंक कहना गंभीर, Amit Shah भी भड़के  


आपत्ति के बाद हटा दिए गए हैं भाषण से ये हिस्से

ANI की खबर के मुताबिक, राहुल गांधी के भाषण को संसदीय नियमों के खिलाफ बताते हुए सत्ता पक्ष की तरफ से शिकायत की गई थी. इसके बाद लोकसभा स्पीकर ने निर्देश पर उनके भाषण के कुछ हिस्से कार्रवाई से हटा दिए गए हैं. लोकसभा रिकॉर्ड से राहुल गांधी का हिंदू हिंसा वाला कमेंट, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा और आरएसएस पर कमेंट, अंबानी-अडानी पर कमेंट, अल्पसंख्यकों के साथ होता है अन्याय वाला कमेंट, कोटा में परीक्षा केंद्रीकृत होने और अमीरों को इसका लाभ मिलने वाला कमेंट और अग्निवीर स्कीम पीएमओ की योजना है, सेना की नहीं वाला कमेंट हटा दिया गया है.


ये भी पढ़ें-सदन में भगवान शिव की फोटो लेकर पहुंचे Rahul Gandhi, फिर स्पीकर ने जो किया, वो कर देगा हैरान 


अखिलेश यादव भी घेरेंगे सरकार को

लोकसभा में मंगलवार को संसदीय सत्र के 7वें दिन सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलेंगे. अखिलेश सुबह 11 बजे लोकसभा में भाषण देंगे, जिसमें उन्होंने सरकार पर हमलावर रहने के संकेत दिए हैं. अखिलेश ने सोमवार शाम को ही कहा था कि संसद में बोलूंगा. उन्होंने कहा था कि अग्निवीर योजना, वन रैंक वन पेंशन और किसानों के मुद्दे अब भी बरकरार हैं. सरकार भले ही नई है, लेकिन समस्याएं पुरानी ही हैं. यह भाजपा की रणनीति है. इस पर उनसे सवाल पूछने हैं.


यह भी पढ़ें- 'मुझसे मेरा घर छीना...', Lok Sabha में Modi सरकार पर बरसे राहुल गांधी 


पीएम ने बुलाई है NDA के सभी दलों की बैठक

संसद के अंदर विपक्ष की लगातार हमलावर होने की रणनीति की काट तलाशना सरकार ने भी शुरू कर दिया है. इसके लिए पीएम मोदी ने मंगलवार को लोकसभा की कार्रवाई शुरू होने से पहले NDA के सभी दलों के सांसदों की बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि इस बैठक में पीएम मोदी संसद के अंदर विपक्ष के हंगामे के खिलाफ किस तरह रिएक्शन देना है, इसे लेकर सभी सांसदों को ताकीद करेंगे.


यह भी पढ़ें- अग्निवीर, किसान, हिंदू... राहुल गांधी ने BJP पर दागे ये 5 सवाल, हो गया हंगामा 


शाम 4 बजे देंगे पीएम मोदी विपक्ष को जवाब

राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में चर्चा मंगलवार को पूरी हो जाएगी. सबसे आखिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बोलना है. पीएम मोदी का संबोधन लोकसभा में शाम 4 बजे होने की संभावना है, जिसमें उनकी तरफ से विपक्ष के सभी सवालों का जवाब दिया जाएगा. विपक्ष ने NEET Paper Leak, Agniveer Scheme समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरा हुआ है. माना जा रहा है कि पीएम मोदी अपने संबोधन में इन सभी से जुड़े आरोपों के लिए अपने चिरपरिचित अंदाज में विपक्ष को उल्टा घेरने की कोशिश करेंगे.


यह भी पढ़ें- अयोध्या पर राहुल और योगी आमने-सामने, 1733 करोड़ के मुआवजे के सामने रखा डेटा 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement