Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'स्मोक बम फूटते ही भाग गए थे सारे भाजपाई' राहुल गांधी ने संसद में सेंध को लेकर उड़ाया भगवा दल का मजाक

Jantar Mantar Protest Updates: संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान 146 विपक्षी सांसदों को सदन से निलंबित करने के विरोध में इंडिया ब्लॉक के दलों ने जंतर-मंतर पर धऱना दिया है.

Latest News
'स्मोक बम फूटते ही भाग गए थे सारे भाजपाई' राहुल गांधी ने संसद में सेंध को लेकर उड़ाया भगवा द�ल का मजाक

Rahul Gandhi ने जंतर-मंतर पर धरने के दौरान भाजपा पर तीखा हमला बोला है. (Photo- ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Rahul Gandhi Latest News- पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को संसद में सेंध के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा हमला बोला है. जंतर-मंतर पर विपक्षी सांसदों के धरने के दौरान उन्होंने सुरक्षा में सेंध को बड़ी लापरवाही बताते हुए सत्ता पक्ष में इसके लिए जिम्मेदार लोगों की जवाबदेही तय करने की मांग की. केरल की वायनाड सीट से कांग्रेस सांसद राहुल ने साथ ही भाजपा पर भी तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा, जब संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने की घटना हुई तो वहां मौजूद भाजपा के सभी कथित 'देशभक्त' सांसद तेजी से भाग गए थे. कांग्रेस नेता ने कहा, 2-3 युवा संसद में घुसे और धुआं छोड़ दिया. यह देखते ही सभी भाजपा सांसद वहां से भाग निकले. इस घटना में सवाल ये है कि सुरक्षा में गंभीर चूक हुई है, लेकिन दूसरा सवाल ये भी है कि उन लोगों (संसद में सेंध लगाने वालों) ने इस तरीके से विरोध क्यों जताया? इसका जवाब देश में बढ़ रही बेरोजगारी है. राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, देश में पीएम मोदी की नीतियों के कारण बढ़ रही बेरोजगारी और महंगाई संसद सुरक्षा में सेंध के पीछे का कारण है.

खड़गे बोले- भाजपा नहीं चाहती एक दलित बोले

जंतर-मंतर पर धरने के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी भाजपा सरकार पर जुबानी हमला बोला. सांसदों के साथ धरना देने पहुंची विशाल भीड़ से उत्साहित खड़गे ने कहा, हमारे संविधान में हर किसी को बोलने का अधिकार दिया गया है. जब हम (संसद में) नोटिस देते हैं तो हमें नोटिस पढ़कर सुनाने तक का मौका नहीं दिया जाता. क्या मुझे ये कहना चाहिए कि भाजपा सरकार एक दलित (खड़गे) को बोलने नहीं देना चाहती? आप (भाजपा) बोलने का हमारा अधिकार (Right to Speak) नहीं छीन सकते. यह स्वतंत्रता हमें जवाहरलाल नेहरू और महात्मा गांधी से मिली है. आप निर्विरोध कानून पारित कराने के लिए  विपक्षी सांसदों को निलंबित कर रहे हो. हमें इसके खिलाफ मिलकर लड़ना होगा.

विपक्षी दलों के सांसदों के निलंबन के विरोध में था धरना

जंतर-मंतर पर विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A (Indian National Developmental Inclusive Alliance) की तरफ से शुक्रवार को धरना देकर राष्ट्रव्यापी आंदोलन का आगाज किया गया. यह धरना संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान 146 विपक्षी सांसदों को निलंबित करने के विरोध में था.

I.N.D.I.A ब्लॉक जुटाएगा भाजपा सरकार के खिलाफ समर्थन

विपक्षी गठबंधन ने पूरे देश में जनता को भाजपा सरकार के खिलाफ एकजुट करने का ऐलान किया है. नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इसकी घोषणा गुरुवार को की थी. उन्होंने कहा था कि यह प्रदर्शन केवल राजधानी तक सीमित नहीं रहेगा. ऐसे ही आंदोलन देश भर में सभी जिला मुख्यालयों पर आयोजित किए जाएंगे. उन्होंने इस दौरान नरेंद्र मोदी सरकार के तौर-तरीकों को 'अनैतिक और अवैध' घोषित किया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement