Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi In Parliament: खास रणनीति के कारण अविश्वास प्रस्ताव पर कल नहीं बोले राहुल गांधी, आज रखेंगे मन की बात

Rahul Gandhi Latest News: अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा से पहले कांग्रेस ने मंगलवार को राहुल गांधी के इस पर बोलने की बात कही थी, लेकिन फिर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष संसद में खामोश दिखे थे.

Rahul Gandhi In Parliament: खास रणनीति के कारण अविश्वास प्रस्ताव पर कल नहीं बोले राहुल गांधी, आज रखेंगे मन की बा��त

Congress नेता Rahul Gandhi. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: No-Confidence Motion Updates- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के खिलाफ चल रही अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा को लेकर लोगों में उतनी उत्सुकता नहीं है, जितनी यह जानने की है कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस प्रस्ताव पर क्या कहते हैं. अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के पहले दिन करीब 5 महीने बाद संसद में लौटे राहुल गांधी नहीं बोले, लेकिन कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि बुधवार को राहुल गांधी लोकसभा में इस प्रस्ताव पर अपने मन की बात कहेंगे. राहुल गांधी को बुधवार को राजस्थान में एक चुनावी रैली में शिरकत करनी थी, लेकिन कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि अब राहुल राजस्थान जाने के बजाय बुधवार को दोपहर बाद अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा के अंदर बोलेंगे.

प्रियंका गांधी जाएंगी राहुल की जगह रैली में

राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इस कारण वहां चुनावी रैलियों का दौर शुरू हो चुका है. राहुल गांधी को पहले तय कार्यक्रम के हिसाब से बुधवार (9 अगस्त) को राजस्थान के बांसवाड़ा में आयोजित रैली में शिरकत करनी थी, लेकिन अब  लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दोपहर के सत्र में आयोजित होने कारण राहुल राजस्थान नहीं जा रहे हैं. राहुल की जगह अब उनकी बहन प्रियंका गांधी इस रैली में भाग लेंगी. 

मंगलवार को रणनीति के तहत नहीं बोले थे राहुल

अविश्वास प्रस्ताव पर मंगलवार को लोकसभा में चर्चा शुरू हुई थी. उस समय विपक्ष की तरफ से राहुल गांधी के ही चर्चा की शुरुआत करने की बात कही जा रही थी. कांग्रेस ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर कहा था कि राहुल गांधी लोकसभा में बोलेंगे. हालांकि जब चर्चा शुरू हुई थी तो राहुल लोकसभा में खामोश रहे थे, जिस पर सभी हैरान हो गए थे. बाद में कांग्रेस ने इसे सत्ता में बैठे दलों को चौंकाने की रणनीति बताया था. 

कांग्रेस ने दिया था चर्चा की शुरुआत के लिए राहुल का नाम

लोकसभा में कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई की तरफ से अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया था, जिस पर अब चर्चा चल रही है. लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता विपक्ष गोगोई ने मणिपुर हिंसा के मुद्दे पर अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था. मंगलवार को गोगोई ने ही चर्चा की शुरुआत की थी. हालांकि इससे पहले कांग्रेस ने चर्चा की शुरुआत करने वाले स्पीकर के तौर पर राहुल गांधी का नाम लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को सौंपा था. राहुल गांधी के शुरुआत नहीं करने पर केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने सवाल भी उठाए थे. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, पार्टी ने खास रणनीति के तहत राहुल के चुप रहने का निर्णय लिया था. पार्टी ने तय किया है कि राहुल गांधी तभी बोलेंगे, जब भाजपा के बड़े स्पीकर सामने बोलने के लिए मौजूद होंगे. साथ ही पीएम मोदी भी संसद में मौजूद रहेंगे. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान अमित शाह के बोलने की संभावना है. साथ ही पीएम मोदी के भी सदन में मौजूद रहने की संभावना है. इस कारण बुधवार को राहुल गांधी भी लोकसभा में मौजूद रहेंगे और चर्चा में भाग लेंगे.

पहले हाफ में ही बोलने की है संभावना

Zee News ने कांग्रेस सूत्रों के हवाले से दी रिपोर्ट में कहा है कि राहुल गांधी लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान मौजूद रहेंगे. उनके चर्चा के दौरान पहले सत्र में ही बोलने की संभावना है. लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा दोपहर 12 बजे शुरू होगी. संभावना है कि राहुल पहले 2-3 वक्ताओं में ही शामिल रहेंगे. 

गुरुवार शाम तक चलनी है चर्चा

अविश्वास प्रस्ताव पर गुरुवार शाम तक चर्चा चलनी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अविश्वास प्रस्ताव के दौरान हुई चर्चा में उठे सभी सवालों का जवाब गुरुवार को दोपहर 4 बजे देंगे. इसके बाद अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराई जाएगी, जो सत्ताधारी NDA के सदन में बहुमत को देखते हुए महज औपचारिकता मानी जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement