Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तेलंगाना के मुख्यमंत्री बने रेवंत रेड्डी, 11 मंत्रियों ने भी ली शपथ, राहुल-सोनिया रहे मौजूद

शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेता राहुल गांधी भी शामिल हुए हैं.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री बने रेवंत रेड्डी, 11 मंत्रियों ने भी ली शपथ, राहुल-सोनिया रहे मौजूद

रेवंत रेड्डी ने ली सीएम पद की शपथ.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का चेहरा रहे रेवंत रेड्डी अब राज्य के मुख्यमंत्री बन गए हैं. गुरुवार को उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. उनके शपथ ग्रहण कार्यक्रम में कांग्रेस के कई दिग्गज नेता नजर आए. तेलंगाना चुनावों में मिली प्रचंड बहुमत के बाद ही यह तय हो गया था कि रेवंत रेड्डी राज्य के मुख्यमंत्री होंगे. उन्होंने तेलंगाना में चुनाव अभियान का नेतृत्व किया था. सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (BRS) को करारी हार देने वाले रेवंत रेड्डी की अब ताजपोशी हो गई है. उनके साथ कुल 11 मंत्रियों ने भी शपथ ली है.

इन मंत्रियों ने ली शपथ
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी बने तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री और भट्टी विक्रमार्क उपमुख्यमंत्री बने हैं. सीएम रेवंत रेड्डी के साथ-साथ उत्तम कुमार रेड्डी, सी दामोदर राजनरसिम्हा, कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी और डी श्रीधर बाबू ने तेलंगाना मंत्री के रूप में शपथ ली है.

कांग्रेस की पहली पसंद कैसे बने रेवंत रेड्डी
पूरे चुनाव में उन्होंने के चंद्रशेखर राव के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार किया था. कांग्रेस आलाकमान ने उन्हें जीत का क्रेडिट भी दिया था. वह मुख्यमंत्री के संभावित उम्मीदवारों में चुनाव के दौरान से ही शीर्ष बने रहे. उनके चेहरे पर कोई हंगामा भी नहीं हुआ. दक्षिण में कर्नाटक के बाद अब तेलंगाना में भी कांग्रेस का हाथ मजबूत हुआ है.


इसे भी पढ़ें- बठिंडा जेल में रची गई साजिश, हरियाणा से कनेक्शन, गोगामेड़ी हत्याकांड में बड़ा खुलासा

 

कहां हुआ है शपथ ग्रहण
रेवंत रेड्डी का शपथ ग्रहण समारोह स्प्रावलिंग एलबी स्टेडियम में दोपहर 1.4 मिनट पर हुआ है. राज्य की मुख्य सचिव शांति कुमारी और डीजीपी रवि गुप्ता ने सीनियर अधिकारियों के साथ शपथ ग्रहण समारोह के दौरान होने वाली व्यवस्था को लेकर बैठक की थी. उन्होंने बुधवार को वेन्यू का दौरा भी किया था. लाखों लोग इस कार्यक्रम में मौजूद रहे.

शपथ ग्रहण समारोह में इन नेताओं ने की शिरकत
कांग्रेस के इस शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी मौजूद रहे. इस सरकार को कांग्रेस ने लोगों की सरकार नाम दिया है. रेवंत रेड्डी ने इस कार्यक्रम में सबको शामिल होने का खुला न्योता दिया था.

ये भी पढ़ें- विधायक बने तो इन सांसदों ने छोड़ दी सांसदी, अब नई भूमिका के लिए हैं तैयार

शिवकुमार हैदराबाद में सीएलपी बैठक के समन्वय के लिए पार्टी नेतृत्व द्वारा नियुक्त एआईसीसी पर्यवेक्षकों में से एक थे. राज्य के पुलिस महानिदेशक रवि गुप्ता ने कहा कि यातायात और अन्य के लिए उपयुक्त व्यवस्था की गई है ताकि जनता को कम से कम असुविधा हो.

हवाई अड्डों की बढ़ाई गई थी सुरक्षा 
कार्यक्रम में शामिल होने वाले कुछ वीवीआईपी शहर के बाहरी इलाके में राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे जबकि अन्य बेगमपेट हवाई अड्डे पर पहुंचें. उनकी सुरक्षा की व्यवस्था राज्य पुलिस ने की थी. एआईसीसी नेतृत्व ने मंगलवार को रेवंत रेड्डी को कांग्रेस विधायक दल का नेता और तेलंगाना का अगला मुख्यमंत्री नामित किया था. हाल के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने भारत राष्ट्र समिति को हराया और कुल 119 सीटों में से 64 सीटें जीतीं. सीपीआई को भी एक सीट मिली है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement