Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Traffic Diversion Updates: आज शाम से 3 दिन बंद रहेगा दिल्ली-बरेली नेशनल हाइवे, ये है कारण

Shravan Somvar 2023: सावन के सातवें सोमवार की कांवड़ यात्रा में भारी भीड़ को ध्यान में रखते हुए मुरादाबाद से दिल्ली और दिल्ली से मुरादाबाद की तरफ जाने वाला ट्रैफिक रास्ते में डायवर्ट किया गया है.

Traffic Diversion Updates: आज शाम से 3 दिन बंद रहेगा दिल्ली-बरेली नेशनल हाइवे, ये है कारण

National Highway-9 (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Traffic News- यदि आप अगले 3 दिन दिल्ली-मुरादाबाद-बरेली नेशनल हाइवे-9 के जरिए कहीं जाने की सोच रहे हैं तो प्रोग्राम बदल लीजिए. इस नेशनल हाइवे का ट्रैफिक शुक्रवार यानी 18 अगस्त शाम 4 बजे से डायवर्ट कर दिया जाएगा. इस दौरान भारी वाहन नहीं चलने दिए जाएंगे, लेकिन कार और बाइक आदि वाहन सड़क के एक साइड में चल सकेंगे. यह ट्रैफिक डायवर्जन (Traffic Diversion) सावन के सातवें सोमवार की कांवड़ यात्रा को ध्यान में रखकर किया गया है, जो सोमवार यानी 21 अगस्त की शाम 4 बजे तक लागू रहेगा.

गढ़मुक्तेश्वर से चलती है कांवड़ यात्रा

सावन के हर सोमवार को शिवलिंग पर गंगाजल से अभिषेक करने के लिए उत्तर प्रदेश के गढ़मुक्तेश्वर स्थित बृज घाट से कांवड़ लाने की परंपरा है. यह परंपरा बरेली, बिजनौर, मुरादाबाद, अमरोहा, संभल और बदायूं आदि जिलों में सबसे ज्यादा है. इसके लिए शुक्रवार को ही बृज घाट पर कांवड़ियों की भारी भीड़ पहुंच जाती है, जो गंगाजल लेने के बाद पैदल ही अपने-अपने गंतव्य स्थल के लिए रवाना होते हैं. इस कांवड़ यात्रा के कारण ही शुक्रवार से सोमवार तक ट्रैफिक डायवर्जन किया जाता है. मुरादाबाद पुलिस के मुताबिक, इस बार सावन का सातवां सोमवार 21 अगस्त को है, जिसके लिए रूट डायवर्जन शुक्रवार शाम 4 बजे से सोमवार शाम 4 बजे तक यानी 3 दिन लागू रहेगा. इस दौरान हाइवे पर बस और ट्रक जैसे भारी वाहन नहीं चले जाएंगे. ऐसे वाहनों को रास्ते में ही हापुड़ से डायवर्ट किया जाएगा. यह रूट डायवर्जन दिल्ली-मुरादाबाद हाइवे के साथ ही मुरादाबाद-बिजनौर हाइवे पर भी लागू होगा यानी उस पर भी भारी वाहन नहीं चलेंगे.

दिल्ली से आने वाला ट्रैफिक यहां होगा डायवर्ट

दिल्ली से बरेली की तरफ जाने वाला ट्रैफिक हापुड़ से बुलंदशहर की तरफ डायवर्ट किया जाएगा, जहां से यह ट्रैफिक शिकारपुर, डिबाई, नरौरा, संभल, सिरसी, बिलारी, शाहबाद और मिलक होते हुए बरेली पहुंचेगा. बरेली से दिल्ली आने वाले भारी वाहन भी इसी रूट से वाया मिलक भेजे जाएंगे.

दिल्ली से मुरादाबाद इस रास्ते से जाएंगे

दिल्ली से मुरादाबाद जाने के लिए हापुड़ से बुलंदशहर पहुंचने के बाद ट्रैफिक शिकारपुर, डिबाई, नरौरा, गवां, संभल, सिरसी से बिलारी और वहां से मुरादाबाद के कटघर स्थित आजादनगर अस्थायी बस स्टैंड पहुंचेंगी. यहीं से बस इसी रास्ते से दिल्ली वापस जाएंगी. मुरादाबाद से मेरठ जाने वाला ट्रैफिक रास्ते में ही हापुड़ से डायवर्ट हो जाएगा. 

मुरादाबाद से हरिद्वार-रामपुर जाने के लिए

मुरादाबाद से बिजनौर और हरिद्वार की तरफ जाने वाले भारी वाहन बिलारी, सिरसी, सम्भल, गवां, नरौरा, डिबाई, शिकारपुर, बुलंदशहर, हापुड़ होते हुए मेरठ के रास्ते जाएंगे. इसी तरह मुरादाबाद से रामपुर जाने वाला ट्रैफिक भी कटघर से बिलारी शाहबा होते हुए जाएगा.

अमरोहा से आने वाला ट्रैफिक

अमरोहा से रामपुर बरेली की ओर जाने वाले भारी वाहन बागड़पुर, डींगरपुर तिराहा पाकबड़ा से डींगरपुर, कुंदरकी, बिलारी, शाहबाद होकर जाएंगे और इसी मार्ग से वापस आएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement