Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'मिट्टी में मिला दूंगा', CM Yogi के बयान पर अमल कर रही यूपी पुलिस, बेटा ढेर, अब अतीक पर खतरा?

योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में कहा था कि माफियाओं को मिट्टी में मिला दूंगा. यूपी पुलिस की कार्य प्रणाली इसी ओर इशारा कर रही है.

'मिट्टी में मिला दूंगा', CM Yogi के बयान पर अमल कर रही यूपी पुलिस, बेटा ढेर, अब अतीक पर खतरा?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो- PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज के उमेशपाल हत्याकांड पर कहा था कि माफियाओं को मिट्टी में मिला दूंगा. योगी सरकार की पुलिस, उनके बयान पर अमल कर रही है. वारदात में शामिल रहा अतीक अहमद का बेटा असद अहमद, यूपी पुलिस के साथ हुए एक एनकाउंट में ढेर हो गया है.  प्रयागराज में जिस अतीक अहमद की तूती बोलती थी, जिसके खिलाफ दर्जनों हत्या, अवैध उगाही और कब्जे के मुकदमे थे, उसका किला एक के बाद एक करके ढह रहा है. 

यूपी STF ने गुरुवार को झांसी में माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और उसके एक साथी गुलाम को मुठभेड़ में मार गिराया. ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्प्रेंस में कहा है कि उमेश पाल हत्‍याकांड में वॉन्टेड 5 लाख रूपये का इनामी असद अहमद ढेर हो गया है. यूपी एसटीएफ ने उसके सहोयगी गुलाम को भी एनकाउंट में ढेर कर दिया है. उस पर भी 5 लाख का इनाम था. यूपी STF की टीम में पुलिस उपाधीक्षक नवेंदु और विमल शामिल थे.

इसे भी पढ़ें- Atique Ahmed Son Encounter: UP STF ने किया माफिया अतीक अहमद के बेटे असद का एनकाउंटर, साथी गुलाम को भी किया ढेर

आरोपियों के पास मिले हथियार, एनकाउंटर में हुए ढेर

ADG प्रशांत कुमार ने कहा है कि मुठभेड़ में मारे गए आरोपियों के पास से अत्‍याधुनिक विदेशी हथियार बरामद किए गए हैं. बदमाशों ने ही पहले पुलिस पर फायरिंग की, जिसके जवाब में उन्हें पुलिस ने ढेर कर दिया.

साल 2005 में बहुजन समाज पार्टी (BSP) विधायक राजू पाल (Raju Pal) की हत्या के मामले में प्रमुख गवाह रहे उमेश पाल (Umesh Pal) और उसके 2 सुरक्षा गार्ड को इन बदमाशों ने बुरी तरह से मारा था.

अतीक अहमद के इशारे पर हुई हत्या 24 फरवरी को हुई थी. प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में उसके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने शिकायत दर्ज कराई थी.

इसे भी पढ़ें- उमेश पाल हत्याकांड: विधानसभा में योगी आदित्यनाथ की दहाड़, 'माफियाओं को मिट्टी में मिला दूंगा'

25 फरवरी को पुलिस ने अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, असद सहित दो बेटों, शूटर गुड्डू मुस्लिम और गुलाम और 9 अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

मिट्टी में मिला दूंगा, बयान पर अमल कर रही पुलिस

योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में उमेशपाल हत्याकांड के बाद कहा था, 'समाजवादी पार्टी ने अतीक अहमद को पाला. समाजवादी पार्टी की मदद से ही अतीक अहमद सांसद बना. उसको संरक्षण मिला और ये हम पर सवाल उठा रहे हैं. माफिया को मिट्टी में मिला दूंगा. प्रयागराज की घटना बेहद दुखद है. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.'

योगी के इस बयान के बाद यूपी पुलिस एक्शन मोड में है. अतीक अहमद की संपत्तियों पर कई जगह बुलडोजर चलाया गया है. कई मकानों को तोड़ दिया गया है. प्रशासन अतीक के करीबियों के भी घर तोड़ चुका है. यूपी सरकार माफियाओं के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी पर काम कर रही है. 

क्या अतीक अहमद को सता रहा एनकाउंटर का डर?

अतीक अहमद का बेटा मारा जा चुका है. अब अतीक के परिवार को अतीक अहमद के एनकाउंटर का डर सता रहा है. सोशल मीडिया पर 'गाड़ी पलटेगी' जैसे मीम्स जमकर वायरल हो रहे हैं. अतीक की बहन आयशा भी यह कह चुकी है कि उसके भाई को मारा जा सकता है. खुद अतीक को भी एनकाउंटर का डर रह-रहकर सताता है. साबरमती जेल से जब-जब अतीक को यूपी लाया जा रहा है, तब-तब उसे एनकाउंट का डर सता रहा है. 

अब तक 4 बदमाश हो चुके हैं ढेर

पुलिस उमेशपाल हत्याकांड में अब तक अतीक अहमद का बेटा असद, गुलाम, अरबाज और विजय चौधरी उर्फ उस्मान का एनकाउंट किया है. पुलिस अरमान, गुड्डू मुस्लिम और साबिर जैसे शूटरों की तलाश में जुटी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement