Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

School Holiday: आगरा से कासगंज तक लगातार बारिश से मची तबाही, जानिए स्कूलों में कब तक के लिए घोषित हुई छुट्टी?

School Holiday in UP: उत्तर प्रदेश के आगरा इलाके में पिछले दो दिन से जबरदस्त बारिश हो रही है, जिससे कई जगह सड़कें धंस गई हैं और बिल्डिंग्स की छत टपकने लगी है. इसके बाद आगरा, एटा और कासगंज जिलों के स्कूल बंद कर दिए गए हैं.

Latest News
School Holiday: आगरा से कासगंज तक लगातार बारिश ��से मची तबाही, जानिए स्कूलों में कब तक के लिए घोषित हुई छुट्टी?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

School Holiday in UP: उत्तर प्रदेश में भले ही मौसम विभाग ने मानसूनी बारिश की विदाई का अनुमान जारी किया है, लेकिन आगरा मंडल में फिलहाल बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. मंडल के सभी जिलों में पिछले दो दिन से लगातार बारिश हो रही है, जिससे जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है और कई जगह सड़क धंसने से लेकर बिल्डिंग्स की छत टपकने जैसी घटनाएं सामने आई हैं. बुधवार को भी पूरा दिन बारिश होने के कारण आगरा, एटा और कासगंज के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. तीनों जिलों में गुरुवार को कक्षा-1 से 12वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे. इस आदेश का पालन उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP Board) के साथ ही अन्य सभी एजुकेशन बोर्ड के स्कूलों को भी करने का निर्देश दिया गया है.

कब खुलेंगे अब स्कूल

आगरा में जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बांगरी, कासगंज की जिलाधिकारी मेधा रूपम और एटा के जिला विद्यालय निरीक्षक ने स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया है. स्कूलों को गुरुवार (19 सितंबर) के दिन बंद रखने के लिए कहा गया है. शुक्रवार को स्कूल फिर से खोले जाएंगे. हालांकि यदि गुरुवार को भी बारिश होती रही तो छुट्टी को आगे बढ़ाया जा सकता है.

कई जगह धंस गई है सड़क, यहां टपका पानी

लगातार बारिश के कारण कई जगह बुरे हालात हो गए हैं. आगरा में यमुना नदी भी लगातार उफान पर चल रही है. इससे ताजमहल परिसर तक पानी पहुंच चुका है. कई जगह सड़कों में बड़े गड्ढे हो गए हैं तो कई जगह सड़कें धंस गई हैं. खंदौली-हाथरस हाइवे पर घुटनों तक पानी भरने से स्वीमिंग पूल जैसी स्थिति बन गई है. एटा में पिछले साल शुरू की गई मेडिकल कॉलेज की नई बिल्डिंग में भी छत से पानी टपकने लगा है. 

यूपी में मानसूनी बारिश की विदाई के संकेत

मौसम विभाग ने संकेत दिए हैं कि उत्तर प्रदेश में मानसूनी बारिश का यह आखिरी दौर चल रहा है. इसके बाद बारिश थमने की संभावना है. फिलहाल कम दबाव का क्षेत्र पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाके में बना हुआ है, जिसके चलते मुजफ्फरनगर से आगरा तक लगातार बारिश हो रही है. साथ ही 40 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज हवाएं भी चल रही हैं. गुरुवार को भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में तेज बारिश होने के आसार हैं. गुरुवार के बाद मौसम विभाग का अनुमान है कि मानसून का असर कम हो सकता है और कम दबाव का क्षेत्र हट सकता है, जिससे बारिश में लगातार कमी आएगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement