Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

VIDEO: जब चुनावी तकरार के बाद पहली बार आमने-सामने आए सीएम योगी और अखिलेश

विधानसभा में आज चुनाव जीतने के बाद पहली बार सीएम योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव की मुलाकात हुई है.

VIDEO: जब चुनावी तकरार के बाद पहली बार आमने-सामने आए सीएम योगी और अखिलेश

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022 LIVE:

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश में बीजेपी की बंपर जीत हुई है और मुख्यमंत्री के तौर पर  योगी आदित्यनाथ ने शपथ भी ले ली है. वहीं चुनाव के बाद आज पहली बार विधानसभा शुरू हुई है. सभी चुनकर आए विधायक आज विधायक पद की शपथ ले रहे हैं. इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा की शपथ ले ली है. शपथ लेने के बाद सीएम योगी  विपक्षी नेताओं से भी मिले. इस दौरान चुनावी तकरार के बाद पहली बार उनकी मुलाकात अखिलेश यादव से भी हुई है.  

दोनों ने किया अभिवादन

दरअसल, सबसे पहले शपथ लेने के बाद सीएम योगी विधानसभा में अपने स्‍थान पर जाकर बैठे ही थे कि परंपरा के मुताबिक नेता विपक्षी दल के मुख्य नेता अखिलेश यादव को दूसरे नंबर पर शपथ ग्रहण के लिए बुलाया गया. अखिलेश यादव अपनी जगह से उठकर आसन की ओर जाते समय जैसे ही सीएम योगी के सामने पहुंचे तो दोनों नेताओं ने एक-दूसरे को अभिवादन किया. इस मौके क्षण भर के लिए अखिलेश यादव रुके, सीएम योगी भी अपने स्‍थान पर खड़े हुए, दोनों नेताओं ने एक दूसरे का अभिवादन किया और फिर दोनों आगे बढ़ गए. 

आज जारी है शपथग्रहण

वहीं विधायकों की शपथ के लिए विधानसभा की बैठक शुरू होने से पहले सीएम योगी ने भरोसा जताया कि नये सदस्यगण शपथ ग्रहण कर उत्तर प्रदेश के विकास में अपना योगदान देने का संकल्प भी लेंगे. उन्होंने कहा, "18 वीं विधानसभा के लिये नवनर्विाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण आज हो रहा है. देश के सबसे बड़े राज्य की विधानसभा अपने नवनर्विाचित सदस्यों के स्वागत के लिए तैयार है. आज विधायक शपथ लेकर संविधान के अनुरूप उप्र के विकास में अपने योगदान का संकल्प लेंगे. मुझे विश्‍वास है कि सदन की मर्यादा और परंपरा का पालन करते हुए सदन की कार्रवाई को शांतिपूर्ण तरीके से आगे बढ़ाने और आने वाले समय में उत्तर प्रदेश के समग्र विकास में सभी सदस्यगण रुचि लेकर उसे आगे बढ़ाने का काम करेंगे."

इस राज्य में नहीं बचा Covid का एक भी एक्टिव केस, बना देश का पहला कोरोना मुक्त स्टेट

गौरतलब है कि आज शपथग्रहण का काम पूरा होने के बाद विधानसभा अध्यक्ष के लिए कल (मंगलवार) चुनाव होंगे. वहीं यह माना जा रहा है कि बीजेपी इस बार विधानसभा अध्यक्ष के तौर पर 8 बार के विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री सतीश महाना का नाम तय कर सकती है. इस बार उन्हें पार्टी ने मंत्री नहीं बनाया गया है जबकि उन्हें पार्टी का वरिष्ठ नेता माना जाता है. 

Pramod Sawant फिर बने गोवा के मुख्यमंत्री, कैबिनेट में इन चेहरों को मिली जगह

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement