Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सर्दी का सितम अभी रहेगा जारी, इन राज्यों में बारिश बढ़ाएगी मुसीबत; IMD ने किया अलर्ट

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ राज्यों में कड़ाके की ठंड के बीच बारिश मुसीबत बढ़ाने वाली है.

सर्दी का सितम अभी रहेगा जारी, इन राज्यों में बारिश बढ़ाएगी मुसीबत; IMD ने किया अलर्ट

weather update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड जारी है. लोगों को फिलहाल इससे राहत मिलने वाली नहीं है. सर्दी के साथ ही कई राज्यों में बारिश भी मुसीबत बढ़ाएगी. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने देश के कई हिस्सों में बारिश (Rainfall) का अनुमान जताया है. इसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है.

किन राज्यों में होगी बारिश? 
मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली और आसपास के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. मौसम विज्ञान विभाग ने कश्मीर में अगले दो दिनों में बारिश या बर्फबारी का अनुमान जताया है.

यह भी पढ़ेंः Punjab Election 2022: क्या सच में Chamkaur Sahib हार रहे हैं CM चन्नी या इस बार बनाएंगे रिकॉर्ड?

तापमान में आएगी और गिरावट 
बारिश और बर्फीली हवाओं की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. स्काईमेट के अनुसार, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, पश्चिम मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री की गिरावट आ सकती है. 

सुबह और रात के समय सर्द हवाओं का दौर होगा शुरू
पश्चिमी हिमालय में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. इससे दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर भारत में न्यूनतम तापमान में वृद्धि होगी. न्यूनतम तापमान 10 से 11 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है. वहीं, 3 और 4 फरवरी को छिटपुट बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के आगे बढ़ने के बाद मौसम साफ हो जाएगा. इसके बाद न्यूनतम तापमान में एक बार फिर गिरावट दर्ज की जाएगी. सुबह और रात के समय सर्द हवाओं का दौर शुरू हो सकता है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement