Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Updates: Independence Day का जश्न फीका करेगी बारिश? Delhi समेत 27 राज्यों में भारी बरसात का अलर्ट, पढ़ें मौसम का हाल

Weather Updates: दिल्ली में लाल किले की प्राचीर पर आज (15 अगस्त) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस का झंडारोहण करेंगे, लेकिन राजधानी में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Latest News
Weather Updates: Independence Day का जश्न फीका करेगी बारिश? Delhi समेत 27 राज्यों में भारी बरसात का अलर्ट, पढ़ें मौसम का हाल

Delhi Rain Alert: दिल्ली में पिछले कई दिन से रोजाना झमाझम बारिश हो रही है. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Weather Updates: देश में आज (गुरुवार 15 अगस्त) 78वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के जश्न का माहौल है. दिल्ली में भी लाल किले की प्राचीर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झंडारोहण करेंगे. हर तरफ उत्साह नजर आ रहा है, लेकिन इस उत्साह पर बारिश की बूंदें भारी पड़ सकती हैं. दरअसल मौसम विभाग ने दिल्ली समेत देश के 27 राज्यों में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का अनुमान है कि दिल्ली ही नहीं पश्चिमी हिमालय के इलाके से लेकर दक्षिणी, पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत के तमाम इलाकों में झमाझम बारिश हो सकती है. इन इलाकों में भारी बारिश के हालात सिर्फ आज ही नहीं बल्कि अगले 7 दिन तक बने रहेंगे. इसका मतलब है कि उत्तराखंड-हिमाचल प्रदेश के पहाड़ों से लेकर राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा, पूर्वोत्तर भारत के सभी राज्यों, केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में जमकर बारिश देखने को मिलेगी.

दिल्ली में सुबह हल्की और शाम को होगी झमाझम बारिश

IMD के मुताबिक, स्वतंत्रता दिवस के झंडारोहण के दौरान राजधानी में हल्की बारिश होने के आसार हैं. हालांकि आसमान में पूरा दिन बादल अपना डेरा जमाए रखेंगे. दोपहर से रात के बीच बादल अपना रंग पूरी तरह दिखाएंगे. इस दौरान झमाझम बारिश होगी. दिल्ली में बारिश का यह माहौल 17 अगस्त तक बना रहेगा. राष्ट्रीय राजधानी में बारिश के लिए मौसम विभाग ने तीन दिन का येलो अलर्ट जारी किया है. शुक्रवार को बेहद तेज बारिश हो सकती है, जबकि शनिवार और रविवार को हल्की से मध्यम स्तर की बारिश के कारण मौसम सुहाना बना रहेगा. सोमवार को भी हल्की बारिश होगी, लेकिन मंगलवार को बेहद भारी बारिश हो सकती है. इसके बाद राजधानी में बारिश लगातार कम होते जाने के आसार हैं.

पूरे उत्तर प्रदेश में जमकर बरसेंगे बादल

IMD के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में गुरुवार को बादल जमकर बरसेंगे. बुधवार को भी यूपी के सभी इलाकों में औसतन 20 से 25mm बारिश दर्ज की गई है. प्रदेश के दक्षिणी इलाकों यानी सोनभद्र, चंदौली, प्रयागराज, सुल्तानपुर आदि में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, लेकिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर, बिजनौर, शामली, मुरादाबाद, अमरोहा, बरेली आदि जिलों में गरज-चमक के साथ जमकर बौछार पड़ सकती है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने के आसार हैं.

बिहार के 5 जिलों में बेहद भारी बारिश के आसार

बिहार में भी मानसून ने कई इलाकों में रौद्र रूप दिखाया है. हालांकि बारिश का विस्तार पूरे बिहार में एकसमान नहीं रहा है. मौसम विभाग ने 5 जिलों में गुरुवार समेत अगले 5 दिन तक बेहद भारी बारिश के आसार जताए हैं. मौसम विभाग का अनुमान है कि बक्सर, भभुआ, अरवल, रोहतास, औरंगाबाद और भोजपुर जिलों में आज भारी बारिश हो सकती है, जबकि 16 अगस्त को इससे भी ज्यादा भारी बारिश होने की संभावना है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement