Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Updates: Delhi-NCR में क्या कल जैसी होगी भारी बारिश, जानें IMD का अलर्ट, यूपी में भी बताया कैसा रहेगा मौसम

Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को एक घंटे की बारिश में ही हर तरफ सबकुछ डूब गया था. मौसम विभाग ने आज भी बारिश के आसार बताए हैं. यूपी-उत्तराखंड और बिहार में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Latest News
Weather Updates: Delhi-NCR में क्या कल जैसी होगी भारी बारिश, जानें IMD का अलर्ट, �यूपी में भी बताया कैसा रहेगा मौसम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Weather Updates: देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाके के लिए अगस्त का महीना बेहतरीन साबित हुआ है. अगस्त में दिल्ली-NCR में लगातार बारिश देखने को मिली है. मंगलवार को भी एक घंटे की बारिश में ही दिल्ली में सबकुछ डूब गया था. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार को भी Delhi-NCR में बारिश होने का अनुमान लगाया है. साथ ही उत्तर प्रदेश, बिहार और उत्तराखंड में भी भारी बारिश के आसार जताए हैं. यूपी-उत्तराखंड के लिए अगले कुछ दिन तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. लगातार भारी बारिश के कारण बाढ़ में डूबे राजस्थान में आज मौसम खुलने के आसार हैं, लेकिन कल से फिर बारिश का दौर शुरू होने की संभावना जताई गई है.

दिल्ली-NCR में तीन दिन तक होगी बारिश

दिल्ली में बुधवार को ही नहीं IMD का अनुमान है कि अगले दो दिन यानी गुरुवार और शुक्रवार को भी हल्की या मध्यम स्तर की बारिश होगी. दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही बना रहने की संभावना है. दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी अगले तीन दिन बारिश होने और अधिकतम व न्यूनतम तापमान के इसी स्तर पर बने रहने की संभावना है, जिससे गर्मी और उमस से छुटकारा मिला रहेगा और मौसम खुशगवार होगा.

यूपी में होगी चार दिन मूसलाधार बारिश

यूपी का मौसम (UP ka Mausam) खुशगवार बना हुआ है. यहां मानसून अब भी झमाझम बस रहा है. IMD ने पूर्वी यूपी में मूसलादार बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. पश्चिमी यूपी में मौसम साफ रहने की संभावना है, लेकिन पूर्वी यूपी में 21 से 24 अगस्त तक यानी अगले चार दिन झमाझम भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. हालांकि 21 और 22 को बेहद तेज बारिश होगी और 23 व 24 अगस्त को थोड़ी कम बारिश होने के आसार हैं. इस दौरान सीतापुर, हरदोई, अयोध्या, बलरामपुर, गोंडा, श्रावस्ती, बहराइच, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी में भारी बारिश होने के आसार हैं.

बिहार के 24 जिलों में जमकर होगी 25 अगस्त तक बारिश

बिहार का मौसम (Bihar Ka Mausam) बारिश के कारण गर्मी और उमस से दूर है. IMD का अनुमान है कि राज्य में मानसून अब हल्का पड़ रहा है. पिछले 24 घंटे के दौरान मानसून कमजोर रहा है और हल्की बारिश ही कुछ हिस्सों में हुई है. हालांकि मौसम विभाग ने आसार जताए हैं कि राज्य के 24 जिलों में अगले 48 घंटे के दौरान हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. इस दौरान तेज हवाएं चलने के भी आसार हैं.   

उत्तराखंड में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी

उत्तराखंड में अगस्त का महीना बारिश की तबाही लेकर आया है. कई जगह बादल फट चुके हैं. जगह-जगह लगातार भारी बारिश के चलते बड़े पैमाने पर भूस्खलन हुआ है, जिससे बरसाती पानी के साथ मिट्टी का मलबा भी घरों में घुस गया है. अब मौसम विभाग ने राज्य में अगले दो दिन तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. IMD का अनुमान है कि 23 अगस्त तक मैदानी जिले हरिद्वार के साथ ही पहाड़ों में अल्मोड़ा, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी और टिहरी में भारी बारिश हो सकती है. 

राजस्थान में 23 अगस्त से दोबारा भारी बारिश के आसार

पिछले कई दिन से भारी बाढ़ से जूझ रहे राजस्थान में बुधवार और गुरुवार को मौसम साफ रहने की संभावना है. IMD का अनुमान है  कि राज्य में 23 अगस्त से दोबारा भारी बारिश के आसार बनेंगे. राज्य के कई इलाकों में मानसून अब भी एक्टिव है, जिसके चलते कम से कम 11 जिलों में 23 अगस्त से कई दिन तक झमाझम बारिश होगी. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement