Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Updates: दिल्ली-NCR में येलो अलर्ट, यूपी में जानलेवा बनी बारिश, पढ़ें कैसा होगा आज का मौसम

Weather Updates: दिल्ली-NCR में शुक्रवार की सुबह ही बारिश के साथ हुई है. कई जगह बादलों के कारण कोहरा छाया हुआ है. उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किए गए हैं.

Latest News
Weather Updates: दिल्ली-NCR में येलो अलर्ट, यूपी में जानलेवा बनी बारिश, पढ़ें कैसा होगा आज का मौसम

Delhi Rain: दिल्ली में शुक्रवार सुबह की शुरुआत बारिश के साथ हुई है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Weather Updates: कई दिन से उमस से परेशान दिल्ली-NCR में शुक्रवार की सुबह खुशगवार बारिश के साथ शुरू हुई है. कई इलाकों में तेज झमाझम हुई है तो कुछ जगह हल्की बारिश हुई है. कुछ इलाकों में बारिश नहीं हुई है, लेकिन बादल घिरे होने के कारण हल्के कोहरे जैसे हालात बने हुए हैं. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार शाम तक तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. उधर, उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के कारण हुए हादसों में लोगों के मरने की खबर है. यूपी में आज भी भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है. बाढ़ से जूझ रहे बिहार में भी भारी होने के आसार हैं. पहाड़ों पर बारिश अब आपदा बन चुकी है. हिमाचल प्रदेश में 90 से ज्यादा सड़कें बारिश के पानी के साथ आए मलबे के कारण बंद हो गई हैं. चंडीगढ़-मनाली हाईवे गुरुवार को भी मलबे के कारण कई घंटे तक बंद रहा है. उत्तराखंड में भी लगातार भारी बारिश के कारण भूस्खलन होने से सड़कें बंद हैं. दोनों राज्यों में अगले तीन दिन तक भारी बारिश होने के आसार जताए गए हैं.

दिल्ली-NCR में रविवार तक होगी खूब बारिश

दिल्ली-NCR में सुबह बारिश होने के कारण उमस से छुटकारा मिल गया है. मौसम विभाग ने शुक्रवार के अलावा शनिवार और रविवार के लिए भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इसका मतलब है कि राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में रविवार तक जगह-जगह बारिश का नजारा देखने को मिलता रहेगा. इसका असर तापमान पर भी दिखाई देगा. अधिकतम तापमान के 36 डिग्री सेल्सियस से घटकर 33-34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है. हालांकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस पर ही बना रहेगा.

यूपी में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की चेतावनी

उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिन से अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश हो रही है. इसके चलते कई जगह हादसों में लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है. भारी बारिश का यह सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहेगा. IMD ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा, बुलंदशहर, गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, कानपुर, कन्नौज, हरदोई, आजमगढ़, मऊ, बलिया, फर्रुखाबाद, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, रायबरेली, जौनपुर, बांदा, चित्रकूट और अयोध्या आदि जिलों में भारी बारिश के साथ आसमानी बिजली गिरने की भी चेतावनी दी है. 

बिहार में अगले 72 घंटे तक लगातार बारिश

IMD ने बिहार में मानसून के एक बार फिर एक्टिव होने का अनुमान जारी किया है. मौसम विभाग का अनुमान है कि मानसून की अक्षीय रेखा गंगानगर, रोहतक, आगरा, रांची से दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी तक पहुंच रही है. इसके चलते इस बार मानसून सीजन में कम बारिश का शिकार हुए दक्षिणी बिहार में भी अब झमाझम बादल बरसेंगे. मौसम विभाग ने राजधानी पटना, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, गया और बक्सर में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया गया है. दक्षिणी बिहार में अगले 72 घंटे के दौरान रुक-रुककर बारिश होने की संभावना जताई गई है. उत्तरी बिहार में भी हल्की बारिश होने का अनुमान है.

हिमाचल-उत्तराखंड में जारी रहेगी बारिश की आफत

भारी बारिश और बादल फटने की घटनाओं के कारण तबाही से जूझ रहे हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में शुक्रवार को भी बादल डराते रहेंगे. दोनों राज्यों में सभी जगह बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है. हिमाचल प्रदेश के चंबा, शिमला, कुल्लू, मंडी और सिरमौर जिलों में बारिश के कारण मध्यम स्तर तक की बाढ़ आने के आसार हैं. राज्य में रविवार तक जगह-जगह भारी बारिश होती रहेगी. इसके चलते बंद पड़े हाइवे खोलने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा. उत्तराखंड में भी कई जगह भारी बारिश का अनुमान जारी किया गया है. बाकी जगह भी बारिश का येलो अलर्ट है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement